पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत गंभीर, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद एम्स में करेंगे मुलाकात

पिछले 7 दिनों से देश के पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली एम्स में भर्ती हैं| वहीं अब खबर है कि, इस समय उनमकी हालत काफी गंभीर है| उनकी इस हालत की जानकारी लेने के लिए एम्स के आईसीयू में भर्ती जेटली से आज 16 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मिलने जाएंगे| 

इसे भी पढ़े: पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

वहीं कहा जा रहा है कि, उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वो अभी भी आईसीयू में हैं, और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। 9 अगस्त को एम्स ने उनकी सेहत को लेकर एक स्टेटमेंट जारी किया था, उसके बाद से अभी तक एम्स प्रशासन की तरफ से कोई और स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है।

मीडिया से प्राप्त जानकरी के मुताबिक, जेटली के फेफड़ों में धीरे-धीर पानी जमा हो रहा है, जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। यही वजह है कि, डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा है। लंग्स से पानी निकाला जा रहा है, लेकिन बार-बार पानी जमा हो रहा है, इसलिए उनकी स्थिति अभी खतरे से बाहर नहीं हो पा रही है।

डॉक्टर का कहना है कि, उन्हें सॉफ्ट टिशू सरकोमा हुआ है, जो एक प्रकार का कैंसर होता है और कहीं न कहीं इसी की वजह से उन्हें यह दिक्कत हो रही है। हालांकि, एम्स की तरफ से शुक्रवार को जारी स्टेंटमेंट में जेटली को हेमोडायनैमिकली स्टेबल बताया गया था। मेडिकल साइंस में इसका मतलब होता है, कि मरीज का ब्लड प्रेशर और पल्स ठीक काम कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद एम्स की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

इसे भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर: अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई आज