कानपुर के पास कालिंदी एक्सप्रेस के टॉइलट में हुआ ब्लास्ट, जान माल को नुक्सान नहीं, ATS कर रही जांच

0
80

कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस 14723 में कानपुर के पास बुधवार को कम तीव्रता का बम विस्फोट हुआ | ट्रेन में यह विस्फोट उस समय हुआ, जब ट्रेन शाम 7 बजकर 10 मिनट बर्राजपुर स्टेशन पर खड़ी थी | ट्रेन में यह विस्फोट सामान्य डिब्बे के टॉयलेट में हुआ | बर्राजपुर स्टेशन के पास हुए इस कम तीव्रता के विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ, परन्तु दहशत में सभी यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए। बर्राजपुर स्टेशन कानपुर से लगभग 30 किलोमीटर की दूर है|

Advertisement

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कालिंदी एक्सप्रेस बुधवार शाम आधे घंटे की देरी से शाम लगभग 6 बजे कानपुर से भिवानी की तरफ रवाना हुई थी, इसी बीच कानपुर नगर की सीमा में बर्राजपुर स्टेशन के पास ट्रेन करीब 7 बजे रुकी । इस बीच पीछे से दूसरे सामान्य कोच के शौचालय के अचानक धमाका हुआ। धमाके के बाद वहां बारूद की गंध फैल गई, जिसके बाद किसी अप्रिय घटना की आशंका में यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया।

कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्रा ने बताया, कि धमाके के कारण ट्रेन के शौचालय का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया, ट्रेन में घटनास्थल से मौके पर जीआरपी और आरपीएफ को आधी भरी बोरी और हाथ से लिखा पर्चा मिला है। पर्चे की लिखावट बहुत खराब है, इसलिए उसमें लिखी पूरी बात पढ़ी नहीं जा पा रही है, परन्तु उसमें धमकी भरी बातें ही लिखी गई हैं।

इस पूरी घटना पर नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि पुलिस अधिकारी मौके पर विस्फोट के कारणों सहित घटना से सम्बंधित पहलुओं की जांच करेंगे और उनके क्लियरेंस के बाद ही ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया जाएगा।

Advertisement