Sunday, April 18, 2021
HomeBreaking NewsNetflix पर जल्द रिलीज होगी हिंदू देवी-देवता पर बनी सीरीज, एनीमेटर संजय...

Netflix पर जल्द रिलीज होगी हिंदू देवी-देवता पर बनी सीरीज, एनीमेटर संजय पटेल ने किया खुलासा

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर भारत में हमेशा से राष्ट्र और हिंदू विरोधी फिल्में-सीरीज बनाने का आरोप लगता रहा है। इसके चलते नेटफ्लिक्स को भारत में बंद करने की कई बार आवाज भी उठ चुकी है। इन सबके बीच अब नेटफ्लिक्स ने हिंदू धर्म के भगवान पर सीरीज बनाने का फैसला किया है। ऑस्कर नॉमिनेटिड भारतीय मूल के एनीमेटर संजय पटेल नेटफ्लिक्स के लिए हिंदू देवी-देवताओं गणेश, सरस्वती और काली को लेकर एनिमेटेड प्री-स्कूल सीरीज बनाने की तैयारी में हैं।

ये भी पढ़े: महानायक अमिताभ बच्चन का 77वां जन्मदिन आज, जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, नेटफ्लिक्स जल्द हिंदू देवी-देवता गणेश, काली, कृष्णा और सरस्वती पर एनिमेटेड सीरीज बनाएगा। इस सीरीज का नाम ‘घी हैप्पी’ होगा, और यह प्री-स्कूल एनिमेटेड सीरीज होगी। इस सीरीज में सभी हिंदू देवी-देवताओं को उनके बचपन के रूप में दिखाया जाएगा, जिन्हें डे केयर में अपनी शक्तियों के बारे में पता चलेगा। मीडिया से बात करते हुए संजय पटेल ने कहा, कि उन्हें हिंदू देवी देवताओं पर एनिमेटेड फिल्म बनाने का ख्याल कुछ साल पहले आया, जब वह भारत की पौराणिक कथाओं को पढ़ रहे थे।

एनीमेटर संजय पटेल के अनुसार यह फिल्म बड़ी उम्र के दर्शकों के लिए ना होकर छोटे बच्चों के लिए होगी। इसके अलावा संजय पटेल से हिंदू देवी देवताओं पर बन रही ‘घी हैप्पी’ को लेकर और भी ढेर सारे खुलासे किए। इस सीरीज को हॉलीवुड में नेटफ्लिक्स के एनीमेशन स्टूडियो में प्रोड्यूस किया जाएगा। हालांकि ये सीरीज कब रिलीज होगी, इसकी अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

ये भी पढ़े: आयुष्‍मान खुराना की फिल्म ‘बाला’ का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज़, देखे VIDEO  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments