उत्तर प्रदेश में हर साल की जाएँगी 15000 पदों पर भर्ती, हर दो माह में जारी होंगे परीक्षा परिणाम

0
52

यूपी में सरकारी नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी क्योंकि अब युवाओं को इसके एक बहुत ही अच्छा मौका मिलने जा रहा है| उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्ती प्रक्रिया शुरू करने से रिजल्ट जारी करने तक का पूरा कैलेंडर तैयार कर लिया है। अब इसके मुताबिक, उत्तर प्रदेश में हर साल  कम से कम 15,000 पदों पर भर्ती  के जाएंगी|

Advertisement

इसे भी पढ़े: Nainital Bank Recruitment 2019: नैनीताल बैंक निकल गई है ज़बरदस्त भर्ती, जान लीजिये यह से सारी डीटेल्स

प्रतिमाह दो विज्ञापन व दो परीक्षाएं

देश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सरकारी नौकरियों में पारदर्शी व्यवस्था लागू करने और समय पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश जारी किया है। वहीं अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास समूह ‘ग’ तक के पदों पर भर्ती करने जिम्मा सौंपा गया है। बता दें, अभी कुछ दिनों पहले ही आयोग के अध्यक्ष अरुण सिन्हा ने सभी सदस्यों के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने भर्ती के लिए कैलेंडर तैयार करने पर विचार-विमर्श किया। इसमें तय किया गया कि, आयोग हर माह भर्ती के लिए न्यूनतम दो विज्ञापन निकालने के साथ दो परीक्षाएं कराएगा। हर माह दो भर्ती परीक्षा परिणाम आएंगे।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा होंगी ऑनलाइन परीक्षाएं 

इसके साथ ही अधीनस्थ सेवा चयन आयोग  कनिष्ठ सहायक के ऊपर की सभी परीक्षाएं ऑनलाइन कराने की तैयारी में है। वहीं आयोग का मानना है कि, ऑनलाइन परीक्षाएं कराने से भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी होगी और युवाओं को नौकरी के लिए सालों-साल इंतजार नहीं करना पड़ेगा। 

विभिन्न विभागों के 500 से अधिक भर्ती के प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को विभिन्न विभागों के लगभग  500 से अधिक भर्ती के प्रस्ताव दिए गए हैं।  

इसे भी पढ़े: NTA UGC NET June 2019 Answer Key: आज आ रही है, जानिए कब तक गलत प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते है

Advertisement