जेल से छूटने के बाद ऋचा भारती ने कुरान बांटने से कर दिया इनकार, कहा- कल नमाज पढ़ने को भी कहेंगे

0
81

ऋचा भारती ने अभी कुछ समय पहले ही फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की थी, जिसके मामले उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया था, लेकिन मंगलवार 16 जुलाई को उन्हें बारी कर दिया गया| जेल से छूटने के बाद  ऋचा ने कहा कि, वह किसी भी कीमत पर कुरान नहीं बांटेंगी। अगर ऐसा होता है, तो आज वे कुरान बांटने की बात कह रहे हैं, आने वाले समय में बोला जाएगा, कि तुम इस्लाम स्वीकार कर लो, नमाज पढ़ लो।’ इसी के साथ कहा कि, कभी किसी मुस्लिम से ऐसा कहा गया है, कि तुम रामायण का पाठ करो या दुर्गा पाठ करो या फिर हनुमान चालीसा पढ़ो।

Advertisement

इसे भी पढ़े: दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी बसीर अहमद को किया गिरफ्तार

हालांकि, दोपहर बाद वह अपनी बातों से मुकरते हुए कहा कि, कोर्ट के आदेश का वह सम्मान करती है। अभी कोर्ट के तरफ से लिखित आदेश नहीं पहुंचा है। इसके बाद भी वह लोगों को साफ करना चाहती है, कि अगर कुरान बांटने संबंधी कोर्ट से लिखित आदेश उसे मिलता है, तो वह इसके खिलाफ हाईकोर्ट जाएगी।

बार एसोसिएशन ने कोर्ट द्वारा ऋचा पर कुरान बांटने की शर्त का जमकर विरोध किया है। महासचिव कुंदन प्रकाशन ने कहा कि, ऐसी शर्त लगाने से बार और बेंच के बीच दूरियां बढ़ेंगी। सामाजिक वैमनस्यता भी बढ़ेगी। इस मामले में वह बुधवार 17 जुलाई को प्रधान न्यायायुक्त नवनीत कुमार से मिलेंगे और शर्त हटाने की मांग करेंगे।  

इसे भी पढ़े: ट्रांसजेंडर्स का भीख मांगना अपराध की श्रेणी से हुआ बाहर, ‘ट्रांसजेंडर्स पर्सन्स (प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स) विधेयक’ 2019

Advertisement