यूपी बोर्ड एग्जाम टाइम-टेबल बदलेगा, अब परीक्षाएं सीबीएसई बोर्ड के साथ ही होने के आसार

0
530

सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के साथ ही अब यूपी बोर्ड परीक्षाएं भी मई के पहले हफ्ते से आरम्भ हो सकती हैं लेकिन यूपी बोर्ड परीक्षा समाप्त पहले होंगी क्योंकि यूपी बोर्ड अपनी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 15 से 17 दिनों में पूर्ण करा देता है। अब पंचायत चुनाव के कार्यक्रम का इंतजार माध्यमिक शिक्षा विभाग कर रहा है।

Advertisement

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, कक्षा आठ तक के सभी स्कूल 24 से 31 मार्च तक बंद रहेंगे

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं चार मई और आईसीएसई बोर्ड की परीक्षाएं पांच मई से आरम्भ हो रही हैं और सीबीएसई की 14 जून व आईसीएसई की 18 जून तक समाप्त होंगी। वहीँ यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 अप्रैल से आरम्भ होकर 12 मई को समाप्त हो रही थी यानी कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं मात्र 16 दिन में ही समाप्त हो रही थीं। इस अनुमान से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं मई के तीसरे हफ्ते तक ही समाप्त हो जाएंगी।

UP Panchayat Election 2021

इस दौरान, उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने मंगलवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में बताया है, कि पंचायत चुनाव में स्कूलों को मतदान स्थल बनाया जाता है और साथ ही शिक्षकों की ड्यूटी भी चुनाव में लगाई जाती है | जिसके वजह से चुनाव आयोग ने परीक्षा को आगे बढ़ाने का आग्रह किया था। उन्होंने यह भी बताया है, कि कोरोना के कारण स्कूलों में अवकाश होने के बावजूद उच्च शिक्षा संस्थानों में ऑनलाइन क्लासेस जरी रहेंगी।

जनता कर्फ्यू का एक साल

Advertisement