UP Polytechnic Result 2019: आ गया रिजल्ट प्रयागराज के राहुल और लखनऊ की स्मृति अव्वल, अब 27 से काउंसिलिंग शुरू

UP Polytechnic Result 2019:  गुरुवार 20 जून दोपहर में संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश ने पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है।वहीं इस परीक्षा में दो अभ्यर्थियों ने टॉप किया है  प्रवेश परीक्षा में डिप्लोमा इंजीनियरिंग में प्रयागराज के राहुल कुशवाहा ने 378 अंक हासिल करते हुए अव्वल आये हैं इसी के साथ छात्राओं में लखनऊ की स्मृति ओझा और बरेली की पल्‍लवी जौहरी ने 327 अंकों के साथ टॉप किया है |  अब इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों में से 82.5 फीसदी बालक वर्ग से एवं 17.5 फीसदी बालिका वर्ग से अभ्यर्थी काउंसलिंग में शामिल किये जाएंगे।  

इसे भी पढ़े: UP Polytechnic Result 2019

जानकारी देते हुए बता दें कि 26 मई को दो पालियों में प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी , जिसमें 3,39,174 अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित हुए थे | इसमें से 83 फीसदी 3,60,787 अभ्यर्थी परीक्षा में सफल हो पाए हैं |  परिषद सचिव एसके वैश्य के मुताबिक, इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट www.jeecup.org पर जाकर  अपना रोल नंबर और जन्मतिथि भरकर रिजल्ट देख सकते हैं।  

इन अभ्यर्थियों ने किया टॉप

ग्रुप-ए (डिप्लोमा इंजीनियरिंग)

बालक वर्ग

राहुल कुशवाहा (प्रयागराज)

सचिन कुमार बिंद (प्रयागराज)

प्रदीप पटेल (प्रयागराज)

रामाकांत यादव (प्रयागराज)

बालिका वर्ग

स्मृति ओझा (लखनऊ)

पल्लवी जौहरी (बरेली)

साक्षी पांडेय (वाराणसी)

नेहा देवी (बांदा)

अराधना त्रिपाठी (बस्ती)

27 से काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू      

इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को यूपी के कुल 883 राजकीय, अनुदानित और निजी संस्थानों में प्रवेश मिल जाएगा। वहीं अभ्यर्थी 27 जून से ऑनलाइन  काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं |  इसके लिए अभ्यर्थियों को 250 रुपये फीस देनी रहेगी। इसके बाद 2 जुलाई से काउंसलिंग ऑनलाइन अभ्यर्थियों को सीट एलॉटमेंट शुरू कर दिया जाएगा |

इसे भी पढ़े: DU Admission Schedule 2019: आ गया DU का नया शेड्यूल जानिए कब आएगी पहली कटऑफ