AIMIM चीफ ओवैसी के यूपी से भी चुनाव लड़ने की हैं अटकले

0
396

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी- अपनी निर्धारित रणनीतियों के अंतर्गत कार्य कर रही है| ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की भी एक सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। एआईएमआईएम के यूपी अध्यक्ष शौकत अली ने हैदराबाद में आयोजित बैठक में पार्टी के समक्ष यह विचार रखा । हालांकि ओवैसी ने इस निर्णय पर अपनी कोई राय नहीं रखी,  उन्होंने पार्टी के नेताओं और जनता से फीडबैक लेने के बाद ही ऐसा कोई निर्णय लेंगे।

Advertisement

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, ओवैसी ने उनकी पार्टी की उत्तर प्रदेश यूनिट ने उनके सामने यह प्रस्ताव रखा है। पार्टी की यह इकाई चाहती है, कि वह यूपी से भी चुनाव लड़े। ओवैसी ने कहा, कि उनके इस प्रस्ताव से यूपी में कई लोगों की नींद उड़ जाएगी, वहीं शौकत अली का कहना है, कि उनके प्रस्ताव से पार्टी के सभी सदस्य सहमत है।

एआईएमआईएम के नेताओं का मत है, कि पार्टी द्वारा निर्णय लेने के बाद ही औवेसी किसी नतीजे पर पहुंचेगे|  वैसे यह अनुमान लगाया जा रहा है, कि रामपुर, सहारनपुर, फिरोजाबाद या आजमगढ़ में से एक सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं। ओवैसी के उत्तर प्रदेश में आने से बीजेपी के अतिरिक्त अन्य पार्टियों को नुकसान होगा। सपा , बसपा और कांग्रेस के मुस्लिम वोट बंटने के आसार हैं।

ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम अभी तक सिर्फ हैदराबाद में चुनाव लड़ती आई है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 5 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे, जिसमें से एक सीट आंध्र प्रदेश और चार सीट तेलंगाना की शामिल है, हालांकि पार्टी सिर्फ हैदराबाद की एक सीट जीतनें में सफल हुई थी, जहां से असदुद्दीन ओवैसी स्वंय सांसद हैं।

Advertisement