हम यहां इन पठानों से लड़ने आए हैं, इनकी मस्जिदें बनाने नहीं’ अक्षय कुमार की ‘केसरी’ मूवी का ट्रेलर ऐसे डायलॉग्स के साथ हुआ रिलीज़ – आप भी देखे

0
88

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म केसरी का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज हो चुका है। इस फिल्म में 21 सिखों की वीरता की कहानी दर्शायी गयी है। लगभग तीन मिनट के इस ट्रेलर में फिल्म में शानदार ऐक्शन से लेकर जानदार डायलॉग्स की झलक दर्शकों को देखने को मिलेगी।  ट्रेलर में अक्षय कुमार की एक्टिंग बहुत दमदार नजर आ रही है। वह अपने किरदार में ऐसे बनें हुए हैं, कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा है।

Advertisement

फिल्म की कहानी 1897 में हुई सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है, जो ब्रिटिश इंडियन आर्मी की सिख रेजिमेंट और अफगान-पश्तो मिलिट्री के बीच हुई थी। इस लड़ाई में रेजिमेंट के 21 सिख सैनिकों ने 10,000 अफगानियों का बहादुरी से सामना किया था। लड़ाई में हिस्सा लेने वाले हवलदार ईशर सिंह के किरदार को अक्षय कुमार निभाते दिखेंगे।

ट्रेलर की शुरुआत अफगानियों के हमले के सीन से होती है, जिसके बाद अक्षय कुमार का डायलॉग सुनाई देता है, जिसमें वह कहते हैं कि, ‘एक गोरे ने मुझसे कहा था, कि तुम गुलाम हो, हिन्दुस्तान की मिट्टी से डरपोक पैदा होते हैं, आज जवाब देने का वक्त आ गया है।’

फिल्म में जबर्दस्त डायलॉग्स- 

1. एक फौजी: कोई फौजियों वाला काम है, तो बताओ साबजी…हम यहां इन पठानों से लड़ने आए हैं, इनकी मस्जिदें बनाने नहीं।

ईशर सिंह : जब लड़ने का वक्त आएगा, तब लड़ेंगे। अभी तो रब का घर बनाने का वक्त है और रब से कैसी लड़ाई।

2. ईशर सिंह: केसरी रंग का मतलब समझते हो, बहादुरी का रंग है और शहीदी का।

3. ईशर सिंह : आज मेरी पगड़ी भी केसरी, जो बहेगा मेरा लहू भी केसरी और मेरा जवाब भी केसरी।

अनुराग सिंह के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को करण जौहर और उनकी मां हीरू जौहर ने अपने धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले प्रोड्यूस किया है। ट्रेलर में दिखाए गये ऐक्शन सीन्स, उसके साथ पेश किया गया बैकग्राउंड म्यूजिक और देशभक्ति को दर्शाते अक्षय कुमार के दमदार डायलॉग्स आपके रोंगटे खड़े कर देंगे । यह फिल्म 21 मार्च को रिलीज होने वाली है।

Advertisement