ऐमजॉन करेगा 1300 पदों पर बम्पर भर्ती भारत में

0
92

प्राइवेट सेक्टर में नौकरी एवं अच्छी सैलरी (पैकेज) की चाह रखने वाले फ्रेशर्स अभ्यार्थियों के लिए नए वर्ष के आगमन पर खुशखबरी है, क्योंकि भारत में ऐमजॉन कम्पनी नें वर्ष 2019 में नौकरी के लिए विभिन्न पदों पर बम्पर भर्तियों का अवसर देने जा रहा है |

Advertisement

कम्पनी नें विभिन्न पदों के लिए भारत में 1,300 भर्तियाँ तथा अन्य देशो में चीन में 467, जापान में 381, ऑस्ट्रेलिया में 250 एवं सिंगापुर में 174 पदों पर भर्तियां निकाली है।

जिसमें भारत में अधिकतर पदों की हायरिंग बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई शहरो में की जाएगी । वर्ष 2018 के अंत तक देखा गया की ऐमजॉन कम्पनी ने भारत में सीधे तौर पर 60,000 के निकटतम लोगों की हायरिंग की थी।

भारत में ऐमजॉन की प्रसार स्थिति

भारत में व्यापार की दृष्टि से कंपनी का दायरा तीव्र गति से बढ़ता नजर आ रहा है। ऐमजॉन अपने ई-कॉमर्स और क्लाउड बिजनस (एडब्ल्यूएस) के अलावा भी अन्य क्षेत्रों में जैसे – कंपनी पेमेंट्स, कॉन्टेंट (प्राइम विडियो), वॉइस असिस्टेंट (अलेक्सा), फूड रिटेल और कस्टमर सपॉर्ट की फील्ड में भी विस्तार करती नजर आ रही है।

ऐमजॉन कम्पनी का भारतीयों पर नजरिया

ऐमजॉन की महिला प्रवक्ता ने से जानकारी मिली कि कंपनी भारत को प्रतिभाओं वाले स्थान के नजरिये से देखती है। उनका कहना है कि ऐमजॉन की भारत में जो टीम है वह बिजनस की जटिल चुनौतियों पर खरी उतरी है। भारतीय टीम नए सलूशन निकालने में सक्रिय है जिससे ऐमजॉन को भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया भर में बिजनस करने में सहायता मिलती है।

Advertisement