भारत ही नहीं ऑस्ट्रेलिया में भी आती है भयानक बाढ़ – देखे तस्वीरे

0
94

जी हा हम बात कर रहे है विकसित देश ऑस्ट्रेलिया की यहाँ उत्तर-पश्चिम ऑस्ट्रेलिया में आई भयंकर बाढ़ से हजारों लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। बताया जा रहा है कि 20 हजार खतरे में है। वहां जिस डैम से पानी छोड़ा जा रहा है उसकी मात्रा प्रति सेकंड 1900 क्यूबिक मीटर बताई जा रही है । मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि अगले कुछ दिनों में हालात और खराब हो सकते है। बाढ़ इतनी भयंकर है कि पानी में बहकर मगरमच्छ सड़कों पर नजर आ रहे है। इसके मद्देनजर प्रशासन ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है।

Advertisement

बताया जा रहा है कि क्वींसलैंड राज्य के टाउंसविल शहर में हर जगह पानी ही पानी नजर आ रहा है। शहर में बिजली व्यवस्था ख़राब हो गई है। बहुत से लोग अपने अपने घरों की छतों पर रहने को मजबूर हैं। क्वींसलैंड के मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि बाढ़ के चलते स्थिति और भी खराब हो सकती हैं।

7 न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि सैकड़ों घरों को खाली करा लिया गया है। साथ ही लगभग 20 हजार घरों पर खतरा बताया जा रहा है। मिलिट्री ने वहां के लोगों को रेत की बोरियां बांटी हैं जिससे वो लोग अपना पानी से बचाव कर सके साथ ही अन्य उपाय भी किये जा रहे है |

Advertisement