यूपी में बारिश, आंधी और तूफान से और बिजली गिरने से हुई 15 लोगों की मौत साथ ही कई इमारतें भी गिरीं

इन दिनों देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का कहर जारी है। ऐसे में देश का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश में भी बाढ़ और बारिश से लोगो को अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। यूपी में पिछले दिनों के अंदर कई जिलों में लगातार बारिश होनें से 14 जिले सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं, भारी बारिश, आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई है,  जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। मौतों का यह आंकड़ा आधिकारिक है, जो अभी और बढ़ सकता है।

ये भी पढ़े: बलरामपुर में बाढ़ का पानी दो गांव में घुसा, दर्जनभर गांव बाढ़ की जद में

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 9 से 12 जुलाई के बीच भारी बारिश से हुए हादसों में लगभग 133 इमारतें गिर गईं हैं। मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मानूसन शुरू होनें के बाद से ही उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर, प्रयागराज, उन्नाव, खीरी, गोरखपुर, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर नगर, पीलीभीत, फिरोजाबाद, मऊ, सोनभद्रा, चंदोली और सुल्तानपुर में सबसे अधिक प्रभावित हुए है और सबसे अधिक मौतें भी इन्हीं जिलों में हुईं हैं।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी इन जिलों में और भी तेज बारिश और तूफान आने की संभावना है, जिसके कारण  कई इलाके आंधी-तूफान की चपेट में आ सकते है, इसके साथ ही राजधानी लखनऊ में भी अगले 5 दिनों में मूसलाधार बारिश होनें की संभावना है।

ये भी पढ़े: श्रावस्ती में आया राप्ती का पानी खतरे से ऊपर, बारिश होने की वजह से पहुँचा