G20 summit 2019 : PM नरेद्र मोदी शिरकत करने पहुचे जापान ये मुद्दों होंगे ख़ास – आप भी जाने

G20 summit 2019 : लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर देश में अपनी सत्ता कायम रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से किये वादों को पूरा करने के लिए कई कदम उठाए हैं| इसी तरह अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी 20 शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए जापान के ओसाका पहुंच चुके हैं। बता दें, इस सम्मलेन में शामिल होने के लिए मोदी जी बुधवार 26 जून की रात रवाना हुए थे।

इसे भी पढ़े: ओवैसी ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा – प्रधानमंत्री को शाह बानो याद है, तबरेज अंसारी नहीं

इस सम्मेलन में पहुंचकर पीएम मोदी जलवायु परिवर्तन से लेकर आतंकवाद और प्रमुख वैश्विक चुनौतियों पर चर्चा कर सकते हैं। इसके अलावा मोदी जी  फ्रांस, जापान, इंडोनेशिया, अमेरिका और तुर्की, ब्रिक्स यानि ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका और रिक यानि रूस-चीन-भारत के नेताओं के बीच बैठक करेंगे| 

G-20 सम्मेलन के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा- मैं अन्य वैश्विक नेताओं के साथ हमारी दुनिया के सामने मौजूद प्रमुख चुनौतियों और अवसरों पर चर्चा करने के लिए उत्सुक हूं। महिला सशक्तीकरण, डिजिटलाइजेशन और जलवायु परिवर्तन जैसी प्रमुख वैश्विक चुनौतियों का समाधान हमारी इस बैठक का मुख्य मुद्दा होगा।

इसी के साथ  पीएम मोदी ने एक और ट्वीट करते हुए बताया है, कि वह ओसाका पहुंच गए हैं। उनके ट्वीट के मुताबिक, जापान में भारतीय समुदाय ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया।

इसे भी पढ़े: विंग कमांडर अभिनंदन की मूंछें पर लोकसभा में कांग्रेस ने की सम्मान देने की मांग बोले अभिनंदन की मूंछें बने ‘राष्ट्रीय मूंछ’