GATE 2020 Results declared: गेट परीक्षा का आ गया रिजल्ट, Answer Key भी हुई जारी

GATE 2020 का फाइनल आंसर की जारी कर दिया गया है और अब रिजल्ट भी आ गया है । यदि आपने GATE 2020 का परीक्षा दिया है तो आप अपना रिजल्ट गेट की ऑफिशल साइट पर जाकर चेक कर लें |

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने गेट परीक्षा का परिणाम 16 मार्च को घोषित करने का फैसला किया था परन्तु अब यह परिणाम अपने निर्धारित समय से पहले आ चुका है । यह परीक्षा फरवरी 2020 में हुआ था । आप को बता दें कि गेट परीक्षा की फाइनल आंसर की भी आ चुका है जिसे आप गेट की ऑफिशल साइट gate.iitd.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं या नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आंसर की देख सकते है । गेट परीक्षा का परिणाम भी ऑफिशल साइट पर ही देख सकते है । फाइनल आंसर की के साथ में क्वेश्चन पेपर भी दिया गया हैं ।

केन्द्रीय विद्यालय एडमिशन 2020, यहां से करे ऑनलाइन आवेदन

गेट परीक्षा 2020 की आंसर की 19 फरवरी को आयी थी जिसपर आपत्ति जताने की अंतिम तिथि 21 फरवरी थी । सभी आपत्ति हेतु 500 रुपए का भुगतान किया जाना अनिवार्य था । आवेदकों के माध्यम से प्राप्त आपत्ति पर विचार होने के पश्चात अब फाइनल आंसर की आ चुकी है और इसी आंसर की के अनुसार पर अब रिजल्ट भी आ चुका है । यदि आपने गेट परीक्षा 2020 का दिया है तो आप फाइनल आंसर की के द्वारा अपने अंकों की आकलन कर लें | 1,2 और 8,9 फरवरी 2020 को गेट परीक्षा का आयोजन हुआ था । यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित था जिसमें 25 विषयों को मिला कर कराया गया था ।

रिजल्ट चेक करने के लिए => यहाँ देखे

रेलवे में 10वीं पास के लिए 2792 पदों पर निकली बम्पर भर्तियां, यहां से करे आवेदन