मूवी देखने का प्लान है तो पढ़ ले यहाँ अंग्रेजी मीडियम मूवी रिव्यू

इरफान खान के फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे थे उनके फिल्म अंग्रेजी मीडियम मूवी का जो अब सिनेमा घरों में लग चुकी है । इरफान खान ने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से क्योर होकर इस मूवी की शुरुआत करी थी, तब से उनके फैन्स इस मूवी को रिलीज़ होने का इंतजार कर रहे थे । इसमें कोई कहने की बात नहीं है, इरफान खान ने अपने चाहने वालों को इस मूवी में उम्मीद से अधिक दिया और फिर से यह सिद्ध कर के दिखाया कि उन्हें इस समय का शक्तिशाली और एफर्टलेस अभिनेता क्यों माना गया है ।

इस फ़िल्म की कहानी है उदयपुर में रहने वाले चंपक बंसल (इरफान खान) की, जो प्रसिद्ध घसीटाराम मिठाईवाले के पोते के रूप में मिठाई की दुकान करता है । बीवी के देहांत के पश्चात उसकी दुनिया अपनी बेटी तारिका (राधिका मदान) के आस पास ही रहती है । बेटी का सपना बचपन से है कि वह पढ़ने के लिए लंदन जाए । मिठाई की दुकान चलाने और बेटी की देख -रेख करने के साथ-साथ उसे अपने दूसरे घसीटाराम भाई-बंधुओं के साथ न्यायालय में नाम और संपत्ति के लिए केस भी लड़ते हैं । इन केसों में उसका चाचेरा भाई गोपी (दीपक डोबरियाल) उसके जी का बखेड़ा बना कर रखा है । तारिका स्नातक होने के साथ लंदन जाने की इच्छा को पूरा करने के लिए कॉलेज की टॉपर बनने के लिए कड़ी मेहनत शुरू कर देती है ।

Chhapaak Movie Review In Hindi: ‘छपाक’ मूवी रिव्यू,

इरफान खान की अंग्रेजी मीडियम से पहले आई हिंदी मीडियम में निर्देशक साकेत चौधरी ने भाषा के आधार पर अलग हुए समाज के प्रासंगिक विषय को छुआ था, इस मूवी में निर्देशक होमी अदजानिया कुछ आगे बढ़कर नए जनरेशन से विदेशों के आकर्षण के साथ में बाप-बेटी के रिश्तों की परख करते हुए दिखे हैं । मूवी का पहला आधा भाग बहुत ही आनन्ददायक है, लेकिन दूसरे आधे भाग में कहानी ड्रैग होती नजर आती है । क्लाइमैक्स थोड़ा नाटकीय है, जिसका अनुमान पहले ही होने लगता है । लेकिन होमी की खासियत यह है कि कॉमिक एलिमेंट के बावजूद मूवी को उन्होंने लाउड नहीं होने दिया । छोटे शहर की सोच, बोलचाल और पहनावे को उन्होंने किरदारों के साथ बखूबी से सजाया है ।

जब तक इरफान परदे परदिखते हैं, अपने बॉडी लैंग्वेज, कमाल की कॉमिक टाइमिंग, अपने उदयपुरी एक्सेंट और जज्बाती दृश्यों से आपको मोहक करके रखते है । उनकी एक्टिंग इतनी गजब है कि आपको पता ही नहीं चलता है कि कैंसर जैसी बीमारी से रिकवर होने के तुरंत बाद यह फिल्म शूट की होगी । पिता के तौर पर उनके कुछ पोज़ आंखें नम कर देती हैं । बेटी का किरदार करती हुई राधिका मदान ने इरफान को हर तरह से कॉमप्लिमेंट दिया है ।

साउथ सुपरस्टार विजय और तमन्ना भाटिया की फिल्म ‘एक्शन’ हुई लीक