Hyundai Kona की 1 रूपये से भी कम है रनिंग कास्ट और जीरो मेंटेनेंस

0
85

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने गुरूवार 11 जुलाई को भारतीय बाजार में देश की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Hyundai Kona को उतारा है। यह कार बेहद ही आकर्षक लुक और पॉवरफुल मोटर के साथ लॉन्च की गई है| वहीं बाजार में इस एसयूवी की कीमत 25.30 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी का दावा है, कि ये एसयूवी किसी भी पेट्रोल कार के मुकाबले काफी सस्ती है। 

Advertisement

इसे भी पढ़े: Revolt RV 400 : देश की पहले इलेक्ट्रिक बाइक बुक करे मात्र 1000 रूपये में

इस कार की रनिंग कॉस्ट और मेंटेनेंस बहुत ही कम है| यह किसी भी बायो फ्यूल से चलने वाली कार के मुकाबले 80% तक कम है। इसके साथ ही कंपनी ने खुद दावा किया है, कि Hyundai Kona इलेक्ट्रिक की रनिंग कॉस्ट Hyundai Creta के मुकाबले 5 गुना कम है।

बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार की रनिंग कॉस्ट 1 रुपये प्रति किलोमीटर से भी कम है और वहीं किसी भी पेट्रोल कार की रनिंग कॉस्ट लगभग 6 रुपये प्रति किलोमीटर रहती  है। इस इलेक्ट्रिक कार को सिंगल चार्ज करने के बाद यह 452 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है| इस कार को फुल चार्ज करने के लिए 6 से 7 घंटे का समय लगता है |

इस कार में कंपनी ने फास्ट चार्जिंग सिस्टम उपलब्ध कराया है, जिससे ये एसयूवी महज 50 मिनट में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी । कंपनी इस एसयूवी के साथ 3 साल और अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी तथा बैटरी के लिए कंपनी 8 साल और 160,000 किलोमीटर की वारंटी प्रदान कर रही है।

इसे भी पढ़े: ये है भारत की पहली फुली इलेक्ट्रिक SUV, एक चार्ज में चलती है 452km

Advertisement