Wednesday, June 23, 2021
HomeBreaking NewsIPL 2020 की नीलामी दिसम्बर में होगी शुरू, जानिए किस टीम के...

IPL 2020 की नीलामी दिसम्बर में होगी शुरू, जानिए किस टीम के पास है कितना पैसा

अगले वर्ष 2020 में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के लिए 19 दिसंबर को खिलाड़ियों की बोली लगेगी। इस कार्यक्रम का आयोजन कोलकाता में किया जायेगा । ऐसे में कह सकते हैं कि भारत में क्रिकेट के त्योहार कहे जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के लिए मंच सजने लगा है। पिछली बार की तरह इस बार भी दिसंबर के मध्य में खिलाड़ियों की बोली लगेगी।

ये भी पढ़े: BCCI सिलेक्टर्स पर इस भारतीय क्रिकेटर ने उठाए सवाल, जानिए क्या है मामला

बीसीसीआइ ने इस वर्ष के ऑक्शन के लिए स्थान में भी संशोधन किया है। परंपरागत रूप से ये ऑक्शन बेंगलुरु में आयोजित होने वाला था, परन्तु यह कोलकाता में आयोजित किया जायेगा । इससे पहले जयपुर में आइपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की बोली लगी थी। हालांकि, आइपीएल 2020 का ऑक्शन उतना भव्य नहीं होगा, क्योंकि फ्रेंचाइजी आइपीएल 2021 में बड़े बदलाव करेंगे।

जानिए किस टीम के पास है कितना पैसा

अब यह  जानकारी भी सामने आ चुकी है, कि आइपीएल के 13वें सीजन के लिए किस टीम के पास कितने करोड़ रुपये की राशि है, जिससे खिलाड़ी खरीदे जाएंगे। आइपीएल 2020 की 8 टीमों के पास इस बार कुल 85 करोड़ रुपये की राशि है, जिससे अगले वर्ष के लिए टीम बनाई जा सके। पिछले सीजन की अपेक्षा इस सीजन में सभी टीमों के पास अपने पर्स में 3 करोड़ की राशि अतिरिक्त रखने की छूट मिली है। इस बार दिल्ली कैपिटल्स के पास सबसे ज्यादा राशि है, जिससे वे अपनी टीम को मजबूत करना चाहेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के पास आइपीएल 2020 के ऑक्शन के लिए 8.2 करोड़ रुपये हैं। वहीं, राजस्थान रॉयल्स के पास इस समय 7.15 करोड़ की राशि है। इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स के पर्स में 6.05 करोड़ की राशि है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के खाते में 5.3 करोड़ रुपये हैं। साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब के पास  कुल 3.7 करोड़ की राशि है।

पिछले वर्ष की उपविजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स के पास 3.2 और आइपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के पास 3.05 करोड़ रुपये पर्स में है। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स के पास सबसे कम राशि है। आरसीबी के पर्स में आइपीएल 2020 के ऑक्शन के लिए महज 1.8 करोड़ रुपये हैं।

ये भी पढ़े: क्रिकेट अंपायर करोड़ो में कमाते है, जानिये कैसे बने

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments