लखनऊ विश्वविद्यालय ने एमएड रिजल्ट व कट ऑफ लिस्ट की जारी, काउंसिलिंग आज से शुरू

लखनऊ विश्वविद्यालय ने एमएड कोर्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का परिणाम और ओवर ऑल मेरिट सूची सोमवार को जारी कर दी गयी है। विश्वविद्यालय ने पहले कैंपस में संचालित बीएड अंतिम वर्ष का परिणाम जारी किया, फिर उसके बाद दो चरणों में सभी संबद्ध डिग्री कॉलेजों में संचालित बीएड अंतिम वर्ष का परिणाम जारी किया। एमएड प्रवेश परीक्षा की ओवर ऑल मेरिट सूची व कट ऑफ जारी कर दी गई है। छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर एमएड का परिणाम देख सकते हैं।

ये भी पढ़े:  India Post Recruitment 2019: 10066 GDS पदों पर बम्पर भर्ती 

कि एमएड कोर्स में एडमीशन के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गयी है| काउंसिलिंग के दौरान छात्रों को 6 अगस्त से 13 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कराने और च्वाइस फिलिंग करने का समय दिया जाएगा। इसके बाद 14 व 15 अगस्त को छात्र च्वाइस फिलिंग कर सकते हैं। जो छात्र 13 अगस्त को काउंसलिंग की फीस नहीं जमा करेंगे उनको च्वाइस फिलिंग का मौका नहीं दिया जाएगा। 

रजिस्ट्रेशन कराने के बाद छात्र को बीएड अंतिम वर्ष की मार्कशीट अपलोड करने के साथ, जाति प्रमाणपत्र, आय प्रमाणपत्र और ईडब्लूएस प्रमाणपत्र अपलोड करना होगा। बता दे, 16 अगस्त को शाम 5 बजे पहली एलॉटमेंट सूची जारी होगी। छात्रों को 16 से 19 अगस्त तक सीट कंफर्म करने और फीस जमा करने का मौका दिया जाएगा। इसके बाद खाली सीटों को भरने के लिए 21 अगस्त को दूसरी एलॉटमेंट लिस्ट जारी की जाएगी। दूसरे लिस्ट में जिन छात्रों को सीट एलॉट होगी, उन्हें 23 अगस्त तक फीस जमा करने का मौका दिया जाएगा।

ये भी पढ़े: UPSC NDA NA 2 Notification 2019: 7 अगस्त को जारी होगा एनडीए परीक्षा नोटिफिकेशन