मिताली ले सकती है संन्यास T20 सीरीज के बाद- पढ़े पूरी बात

0
113

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज मिताली राज टी 20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकती है | मिली जानकारी के अनुसार मिताली राज अगले महीने भारत में इंग्लैंड के खिलाफ आयोजित होने वाले घरेलू सीरीज के बाद टी 20 क्रिकेट को अलविदा कहेंगी, जबकि वह वनडे में खेलना जारी रखेंगी, जिसमें वह टीम की कप्तान हैं ।

Advertisement

भारतीय महिला टीम बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी, परन्तु अभी यह निर्धारित  नहीं है, कि मिताली को टीम के अंतिम 11 खिलाड़ियों में चयन होगा या नहीं । यदि इनका चयन अंतिम 11 में भी होनें पर  मिताली इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के बाद इस प्रारूप में आगे नहीं खेलेंगी । इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला को 4 मार्च से असम के बारासपारा में खेला जाएगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘‘ मिताली इस बात को समझ रही हैं, कि कप्तान हरमनप्रीत कौर टी20 विश्व कप की टीम तैयार करने पर ध्यान दे रही हैं, और उनके उस टूर्नामेंट में खेलने की संभावना लगभग नहीं है। ऐसा संकेत भी मिला है, कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी मैचों में मिताली का चयन (अंतिम 11 में) नहीं होगा और टीम प्रबंधन के एक वरिष्ठ सदस्य ने उन्हें इस बात से अवगत करा दिया है। यह समझा जाता है, कि मिताली टीम प्रबंधन का इशारा समझ रही है, और क्रिकेट बोर्ड उन्हें छोटे प्रारूप से अपनी शर्तों पर संन्यास लेने का अवसर देगा।

मिताली राज ने अब तब 85 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2283 रन बनाए हैं, जिनमें 17 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन का है। 

Advertisement