यस बैंक के ग्राहकों के लिए आ गई ज़बरदस्त खबर, मोदी कैबिनेट ने RBI का ड्राफ्ट किया मंजूर

अभी कुछ दिनों पहले ये बात सामने आई कि यस बैंक बड़े आर्थिक संकट से लड़ रहा है । भारतीय रिजर्व बैंक ने इस संकट से निकालने  के लिए एक ड्राफ्ट बनाया, जिसे अब मोदी कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है। इसके अंतर्गत भारतीय स्टेट बैंक यस बैंक के 725 करोड़ शेयर यानि कि 49 प्रतिशत शेयर खरीदेगा ।

स्टाफ नर्स पदों पर निकली 9333 भर्तियां

आर्थिक संकट से लड़ रहे यस बैंक से सम्बंधित एक राहत भरी खबर देखने को मिल रही है । मिडिया  रिपोर्ट के अनुसार यस बैंक को संकट से बचाने के लिए ड्राफ्ट रेजॉल्यूशन योजना को मोदी कैबिनेट ने मंजूरी दे चुका है । इस ड्राफ्ट को भारतीय रिजर्व बैंक ने पेश किया था, जिसके अंतर्गत बैंक में लगाने  वाला शेयर 49 फीसदी तक हो सकता है ।

भारतीय रिजर्व बैंक ने ड्राफ्ट योजना को लेकर लोगों से सलाह भी मांगी थी और इसकी अंतिम तिथि 9 मार्च रखी गई थी। भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक को डूबने से बचाने के लिए ही इस बैंक से पैसे निकालने की सीमा को 50 हजार रुपए तक सीमित कर दिया था। लेकिन शादी, उच्च शिक्षा या किसी मेडिकल इमरजेंसी में अधिक पैसे भी निकालने की अनुमति दी गयी थी । इस शर्त के अनुसार ही भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के लिए इस योजना की शुरआत की गयी थी ।

भारतीय स्टेट बैंक ने वृहस्पतिवार को ही बताया कि वह यस बैंक में 7250 करोड़ रुपए लगाएगा और यस बैंक के 725 करोड़ शेयर खरीदेगा । जिसमे भारतीय स्टेट बैंक प्रति शेयर पर 10 रुपए के हिसाब से निवेश करेगा ।

कोरोना वायरस (Coronavirus) के लक्षण क्या होते है, Coronavirus से बचने के उपाय