ऐसा होगा 2019 में एसएससी (SSC) का नया प्रतीक (New Logo) चिन्ह

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) का लोगो एक जनवरी 2019 से परिवर्तित कर दिया जायेगा । कर्मचारी चयन आयोग नें  मुख्यालय की वेबसाइट के माध्यम से नए लोगो (Logo) को सार्वजनिक कर दिया गया है । एसएससी द्वारा संशोधित नए लोगो का रंग लाल (Red) और सुनहरे (Golden) कलर में बनाया गया है | नया लोगो पुरानें लोगो की अपेक्षा अधिक आकर्षक बनाया गया है, जबकि पुरानें लोगो में सिर्फ हरे रंग का प्रयोग किया गया था, जिसमें अंग्रेजी के बड़े अक्षर में एसएससी लिखा हुआ है ।

नए लोगों में हिन्दी और अंग्रेजी में कर्मचारी चयन आयोग और स्टॉफ सलेक्शन कमीशन भारत सरकार लिखा हुआ है । एसएससी द्वारा बनाये गये नए लोगों में अशोक स्तंभ के साथ सत्यमेव जयते लिखा हुआ है । आयोग सूत्रों के अनुसार,  एसएससी ऑनलाइन परीक्षा के लिए नई एजेंसी का चयन किया जा रहा है, इसके साथ-साथ आयोग अपनी परीक्षा प्रक्रिया में व्यापक संशोधन की तैयारी कर रहा है । नए लोगो को एसएससी 1 जनवरी 2019 से अपना रही है । जबकि एसएससी ने अपना नया लोगो 30 नवंबर 2018 को ही जारी कर दिया था । नए साल में नए लोगो के साथ एसएससी वेबसाइट का भी नया रूप रंग देखने को मिल सकता है ।

एसएससी द्वारा प्रत्येक वर्ष केंद्र सर्कार के विभिन्न विभागों में नियुक्ति हेतु परीक्षाओं का आयोजन करता है | वर्ष 2019 में भी एसएससी द्वारा कई प्रतियोगी परीक्षाए आयोजित की जाएँगी, जिनमें ट्रांसलेटर और स्टेनोग्राफर, हिंदी प्राध्यापक आदि की परीक्षाए शामिल है |