नया बदलाव: आज से तत्काल टिकट मिलेंगे 11.30 बजे से, जानिए क्या है बदलाव की वजह

    0
    322

    अब रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक और सुविधा का प्रबंध कर दिया गया है | अब उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने 19 स्टेशनों  पर तत्काल सहित अनारक्षित टिकट सेवा प्रणाली के समय में संशोधन करते हुए नया बदलाव कर दिया  है |  अब , मंगलवार 7 मई से 19 स्टेशनों पर 11 की जगह 11.30 बजे से टिकट मिलेंगे |

    Advertisement

    मिली जानकारी के मुताबिक, यह नया बदलाव इसलिए किया गया है ताकि रेल यात्रियों को दलालों से बचाया जा सके क्योंकि चल रहें समय में काफी छोटे स्टशनों पर दलाल सुरक्षा स्टाफ की गैरमौजूदगी में अपनी कमाई के लिए अड्डा बनाते जा रहें है | इसके आलावा इस समय स्टेशनों पर असुरक्षा हैं जैसे आजकल यात्री  सुरक्षा सिपाहियों की कमी का फायदा उठाते हुए लम्बी लाइन न लगाकर पहले टिकट पाने के लिए आपस में अक्सर झगड़े पर उतारू हो जाते हैं |  वहीं  उत्तर रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया है कि 3 मई को मंडल कार्यालय से सभी स्टेशनों पर नोटिस जारी कर दिया गया है।

    इसे भी पढ़े: 1 मई से रेलवे देने जा रहा आपको ये खास तरह की सुविधा,जानिए इसके बारे में

    अभी तक पूरे रेलवे में टिकट घर पर एक ही समय पर तत्काल टिकट बनाये जाते  हैं लेकिन, अब इस नए बदलाव के चलते मंगलवार 7 मई से मंडल के 19 स्टेशनों पर तत्काल और अनारक्षित टिकट सेवा 11.30 बजे से शुरू की जाएगी ।  

    वहीं आपने देखा होगा की रेलवे स्टेशन पर अव्यवस्थाओं को लेकर हर जगह गदंगी फैली हुई है। इससे बहुत से लोग काफी परेशान हैं। इसी को देखते हुए अफसरों ने राहगीरों से गुजारिश करते हुए कहा है  कि कोई भी वस्तु स्टेशन पर न फेकें। उसे वहां रखे कूड़ेदान में ही डालें और स्टेशन को स्वच्छ बनाएं।

    इन स्टेशनों पर व्यवस्था में किया गया बदलाव

    कानपुर ब्रिज, कुंडा हरनामगंज, फूलपुर, लम्भुआ, मुसाफिर खाना, जौनपुर सिटी, सेवापुरी, बादशाहपुर, शिवपुर, मरियाहु, खेता सराय, जलालगंज, आचार्य नारायण देव नगर, जाफराबाद, मालिपुर, गोसाईंगंज, अंतु, बाबतपुर व श्रीकृष्णानगर इन स्टेशनों पर बदलाव किया गया है |

    इसे भी पढ़े: ट्रेन में सफर करते है तो आपके लिए ही है ये खबर, रेलवे का खाने को लेकर नया फैसला

    Advertisement