Rajasthan BSTC 2nd Counselling List यहाँ से देखें, ऐसे करें चेक

राजस्थान बीएसटीसी में दूसरे राउंड का परीक्षा परिणाम आज जारी किया जाएगा। रजत जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपना परीक्षा परिणाम ऑफिशियल  वेबसाइट bstc2019.org पर देख सकेंगे। इससे पहले राजस्थान डीएलएड में दाखिले के लिएअपवर्ड मूवमेंट की प्रक्रिया समाप्त हुई है। इसका रिजल्ट 21 अगस्त को जारी कर दिया गया था। 

ये भी पढ़े: RRB NTPC Exam Date 2019 | अक्टूबर माह में हो सकती है आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा

ऐसे अभ्यर्थी जिनका नाम अपवार्ड मूवमेंट की सूची में शामिल है, उन्हें 22 से 24 अगस्त 2019 तक आवंटित संस्थान में रिपोर्ट करना था। आज दूसरे राउंड का रिजल्ट जारी किया जाएगा और इस रिजल्ट को आवेदक अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड के जरिए देख पाएंगे। यदि आवेदक का नाम सूची में शामिल होता है, तो उन्हें बेसिक स्कूल टीचर सर्टिफिकेट (BSTC) के डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश मिलेगा।

बता दें, कि उत्तर प्रदेश प्री डीएलेड परीक्षा में इस वर्ष लगभग 7.50 से अधिक अभ्यर्थियों नें भाग लिया था, तथा परीक्षा का आयोजन 26 मई 2019 को किया गया था| इस परीक्षा का रिजल्ट 3 जुलाई 2019 को जारी किया गया था। वहीं आवेदकों को संस्थान आवंटित करने की प्रक्रिया 9 अगस्त से शुरू हो गई थी। कोर्स के लिए एक बार जमा कराई गई फीस किसी भी स्थिति में वापस नहीं की जाएगी। 

Rajasthan BSTC 2nd Counselling List => यहाँ क्लिक करे

ये भी पढ़े: UPSSSC VDO Result 2019: यूपीएसएसएससी वीडीओ रिजल्ट सितम्बर के पहले सप्ताह में हो सकता है जारी