यूपी के स्कूल-कॉलेज 15 अप्रैल तक किये गए बंद, कोचिंग पर भी रहेगा अंकुश

0
207

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के कारण लखनऊ, प्रयागराज,वाराणसी और कानपुर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। लखनऊ के कमिश्नर रंजन कुमार ने कहा कि फिलहाल 16 अप्रैल तक रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगी। एक बार फिर से तय तारीख के पश्चात स्थिति की समीक्षा की जाएगी। इसके पश्चात ही निर्णय लिया जाएगा। सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक कोविड का पालन कराते हुए सामान्य रूप से जन जीवन चलता रहेगा। इसके अलावा मास्क और कोविड दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन कराने हेतु टीमों का गठन किया जायेगा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की वजह से ग्रामीण इलाकों को अभी फिलहाल कर्फ्यू से रहत दी गई है।

Advertisement

UP Board Date Sheet 2021 :

सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल-कॉलेज 15 तक बंद रहेंगें

जिलाधिकारी द्वारा तत्काल प्रभाव से सभी सरकारी, गैर सरकारी, निजी शिक्षण संस्थान-महाविद्यालय और कोचिंग बंद करने का निर्देश दिया गया है। इस आदेश में मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग कॉलेज भी शामिल हैं। वहीं, चिकित्सा, नर्सिंग, पैरा मेडिकल संस्थानों पर यह निर्देश लागू नहीं किये जायेंगे। डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि इसके अलावा मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान जहां परीक्षाएं या प्रेक्टिकल हो रहे हैं वे संस्थान खुले रहेंगे। वहां पर कोविड दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए परीक्षा या प्रेक्टिकल होंगे।

कोरोना संक्रमण के लेकर सीएम योगी का आदेश :

मुख्यमंत्री कल बीएचयू में करेंगे समीक्षा

नौ अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के दौरे पर रहेंगें । वह लखनऊ से हेलीकाप्टर के जरिये सीधे बीएचयू परिसर पहुंचेंगे। वहां पर जिला व बीएचयू प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के टीमों के साथ कोविड नियंत्रण के लिए हो रहे उपायों की अवकलन करेंगे।

प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एम्स अस्पताल में ली कोरोना टीके की दूसरी खुराक

Advertisement