उत्तराखंड को विजय हजारे टूर्नामेंट की मेजबानी मिलने की संभावनाए

0
312

देश के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित वन डे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी की मेजबानी इस बार उत्तराखंड को मिल सकती है, क्योंकि बीसीसीआइ ने देहरादून को विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट की मेजबानी का जिम्मा देने का मन बना लिया है। दून के चार मैदानों पर विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के प्ले ग्रुप व नॉकआउट मुकाबले खेले जाएंगे। विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट 24 सितंबर से 25 अक्टूबर तक खेला जाएगा।

Advertisement

ये भी पढ़े: मैच के दौरान खिलाड़ी अगर चोट लगी तो सब्स्टिट्यूट खिलाडी उसकी जगह कर सकेगा गेंदबाजी-बल्लेबाजी

उत्तराखंड दूसरे साल बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने को तैयार है। उत्तराखंड में क्रिकेट स्टेडियम और सुविधाओं को देखते हुए बीसीसीआई के देश के सबसे बड़े प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी के लीग राउंड और नॉक आउट राउंड की जिम्मेदारी प्रदेश को सौंपने जा रहा है। मीडिया से प्राप्त जानकरी के मुताबिक उत्तराखंड को प्लेट ग्रुप के लीग मैचों की जिम्मेदारी मिल रही है।

उत्तराखंड की टीम ने पहली बार बीसीसीआइ के घरेलू सत्र 2018-19 में प्रतिभाग किया था । इसके साथ ही उत्तराखंड ने रणजी ट्रॉफी समेत अन्य टूर्नामेंटों के मैचों की मेजबानी का जिम्मा भी उठाया था, लेकिन इस सत्र में उत्तराखंड को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है। बीसीसीआइ उत्तराखंड को विजय हजारे ट्रॉफी की मेजबानी का जिम्मा सौंपने जा रहा है।

ये भी पढ़े: T20 World Cup 2020 का पूरा कार्येक्रम हुआ जारी, 24 अक्टूबर 2020 को खेलेगा पहला मैच

Advertisement