नए नियम पर चल रहा मंथन : मैच के दौरान खिलाड़ी अगर चोट लगी तो सब्स्टिट्यूट खिलाडी उसकी जगह कर सकेगा गेंदबाजी-बल्लेबाजी

अब खिलाड़ियों के लिए एक नए नियम की शुरुवात की जा सकती है | बता दें कि, अगस्त से इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज सीरीज से सब्स्टिट्यूट खिलाड़ियों से संबंधित नया नियम लागू किया जा सकता है। इस नियम के तहत यदि  मैच के दौरान कोई खिलाड़ी चोटिल होता है, तो उसकी जगह दूसरा खिलाड़ी खेल सकेगा । वह मैदान में आकर बल्लेबाजी, गेंदबाजी और विकेटकीपिंग भी कर सकता है। अभी तक खिलाड़ी केवल  फील्डिंग  ही कर सकते है। 

इसे भी पढ़े: बाउंड्री काउंटिंग जैसे नियम पर भड़के क्रिकेट दिग्गज, गौतम गंभीर और युवराज के आये ऐसे रिएक्शन

इस नियम को लागू करने के लिए अभी लंदन में आईसीसी की वार्षिक कॉन्फ्रेंस चल रही हैं, इसी कॉन्फ्रेन्स में  बातचीत की जाएगी। वहीं ऐसा माना जा रहा है कि, इसे जल्द लागू कर दिया जाएगा ताकि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेले जाने वाले सभी मैचों में इस नियम का इस्तेमाल किया जा सके।

वर्ल्ड कप में चोटिल एलेक्स केरी ने की बल्लेबाजी  

रविवार को समाप्त हुए वर्ल्ड कप के दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद पर पहले दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को काफी गहरी चोट लग गई थी और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स केरी के चोट लग गई थी | अमला चोट के बाद मैदान से चले गए और दोबारा बल्लेबाजी के लिए नहीं आ पाए और वहीं ऑस्ट्रेलिया के केरी ने चेहरे पर पट्टी बांधकर बल्लेबाजी की थी, लेकिन उनकी चोट से लगातार खून निकलता ही रहा।

इसे भी पढ़े: इंग्‍लैंड की वर्ल्‍डकप की जीत को लेकर कुमार विश्वास ने कह दी ये बड़ी बात