विवो आईपीएल (IPL) 2019 : पहले दो सप्ताह के मैचों का शेड्यूल किया जारी, पहला मैच 23 मार्च को

0
214

वर्ष 2019 लोकसभा चुनावों के बीच दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग क्रिकेट लीग आइपीएल 2019 (IPL 2019) के दो सप्ताह के कार्यक्रम का शेड्यूल जारी कर दिया गया है, इसकी शुरुआत 23 मार्च से होगी| हाल ही में जारी शेड्यूल के अनुसार पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।

Advertisement

पहला मैच शनिवार 23 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने होंगे। इसके बाद 24 मार्च को दो मैच खेले जाएंगे। इनमें दोपहर को कोलकाता नाइटराइडर्स सनराइजर्स हैदराबाद का मैच खेला जायेगा, वहीं शाम के मैच में तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना नए नाम के साथ उतरी दिल्ली कैपिटल्स (पुराना नाम दिल्ली डेयरडेविल्स) से होगा। 25 मार्च को सिर्फ एक मैच खेला जाएगा, जो राजस्थान रॉयल्स और पंजाब के बीच जयपुर में होगा।  आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शुरुआती दो सप्ताह का शेड्यूल जारी किया गया है|

भारत में इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों के कारण पहले दो हफ्तों के कार्यक्रम की घोषणा की गयी है । 23 मार्च से 5 अप्रैल तक के ही शेड्यूल के इस कार्यक्रम की घोषणा से पहले कयास लगाए जा रहे थे, कि लोकसभा चुनाव की वजह से इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में नहीं किया जाएगा। इसके दक्षिण अफ्रीका या फिर यूएई में कराए जाने का अंदेशा था। हालांकि आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की तरफ से कहा गया है, कि आइपीएल का 12वां सीजन पूरी तरह से भारत में ही खेला जाएगा।

Advertisement