WhatsApp का डार्क मोड क्या है – जानिए इसके बारे में

0
120

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का उपयोग पूरी दुनियाभर में किया जाता है, वहीं कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर सुविधाए देने के लिए नए- नए फीचर्स शामिल करती रहती है। व्हाट्सएप में लंबे समय से डार्क मोड फीचर का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अब डार्क मोड फीचर की कथित कॉन्सेप्ट इमेज सामने आई है |

Advertisement

डार्क मोड फीचर को एंड्राइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर स्पॉट किया गया है। हालांकि, व्हाट्सएप ने अपने इस फीचर के बारे में अधिकारिक रूप से कोई जानकारी साझा नही की है।

इस नए फीचर के आने के बाद व्हाट्सऐप को रात में या फिर कम रोशनी में चलानें पर यूजर्स की आंखों पर पड़नें वाला प्रभाव कम हो जाएगा, साथ ही ओलेड डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन की बैटरी को बचाने में भी यह फीचर काफी लाभदायक होगा।

WABetaInfo ने ट्विटर पर डार्क मोड के कॉन्सेप्ट इमेज के स्क्रीनशॉट्स पोस्ट किए हैं, जबकि इससे पहले भी इसके इमेज सामने आए थे। व्हाट्सएप का यह नया फीचर व्हाट्सएप चैट के बैकग्राउंड को डार्क कर देगा। यह यू ट्यूब, ट्विटर, गूगल मैप्स और दूसरे ऐप पर पहले से उपलब्ध डार्क मोड जैसा ही होगा । इससे स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढ़ जाती है।

गूगल द्वारा यह पहले ही स्पष्ट रूप से कहा जा चुका है, कि डार्क मोड में 43 फीसदी कम बैटरी उपयोग होती है, जिससे बैटरी की लाइफ कई गुना बढ़ जाती है।

रिपोर्ट्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार, यूजर्स अपनी आवश्यकता के अनुसार मैन्युअली इस फीचर में स्विच कर सकते हैं, जबकि कुछ दूसरी रिपोर्ट्स में कहा गया है, कि व्हाट्सएप एक ऑप्शन भी ऐड कर सकता है, जिससे यूजर्स की तरफ से सेट किए गए टाइम के अनुसार डार्क मोड ऑटोमैटिक तरीके से एक्टिवेट हो जाएगा। अभी डार्क मोड बाय डिफाल्ट ऑपरेटिंग सिस्टम का हिस्सा बन रहा है। यह लेटेस्ट Android 9.0 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम का अहम फीचर है।

Advertisement