एयर स्ट्राइक के समय जन्मे बच्चे का नाम रखा गया ‘मिराज’

    0
    109

    जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बारह दिनों बाद भारत ने पाकिस्तान से इसका बदला लिया | भारत नें मंगलवार सुबह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया|  इस हमले में ‘बड़ी संख्या में’ आतंकवादी और उनके प्रशिक्षक मारे गए हैं, पाक पर इस बड़ी कार्रवाई के बाद देश की जनता में खासा उत्साह और खुशी देखी गई |

    Advertisement

    जिस समय भारत द्वारा पाकिस्तान पर यह स्ट्राइक की गई, लगभग उसी दौरान राजस्थान में एक बच्चे का जन्म हुआ। जहां प्रत्येक  भारतवासी इस कार्रवाई की खुशी मना रहे था, वहीं इस बच्चे के माता-पिता ने इस कार्रवाई को यादगार बनाने के लिए और भारतीय वायुसेना के सम्मान में बच्चे का नाम ही ‘मिराज’ रख दिया, क्योंकि भारतीय वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर बम गिराने के लिए मिराज-2000 विमान का इस्तेमाल किया था।

    मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बच्चे के पिता एस एस राठौड़ ने बताया कि, हमने पाकिस्तान पर मिराज जेट से किए गए हमले को याद रखने के लिए अपने बच्चे का नाम ‘मिराज सिंह राठौड़’ रखा है, और मुझे उम्मीद है, कि वह बड़ा होकर सेना में शामिल होगा।’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नवजात मिराज के बड़े ताऊ भूपेंद्र सिंह एयरफोर्स में हैं, वर्तमान में वह नैनीताल एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात हैं। नवजात के एक और ताऊ भी सेना के रिटायर जवान हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में इस बच्चे के जन्म का समय 26 फरवरी की सुबह तीन बजकर पचास मिनट बताया गया है।

    Advertisement