Wednesday, June 23, 2021
HomeBreaking Newsसीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, तीन तलाक पीड़िताओं को दिए जाएंगे...

सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, तीन तलाक पीड़िताओं को दिए जाएंगे इतने हजार रुपये सालाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रदेश की महिलाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है| सीएम योगी ने कहा कि रिश्ते तोड़ना आसान है, लेकिन जोड़ना कठिन होता है, इसलिए हमारी लड़ाई रिश्ते जोड़ने की है। उन्होंने बताया कि बीते एक साल में 273 मामले ट्रिपल तलाक के हैं। यूपी सरकार ने सभी इन मामलों में मुकदमा दर्ज कराया है। तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं को 6000 रुपये सालाना सहायता राशि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदान की जाएगी ।

ये भी पढ़े: योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में 20 अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर, अब मंत्रियों का आयकर नहीं भरेगी सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह घोषणा इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित तीन तलाक से प्रभावित महिलाओं से संवाद कार्यक्रम में किया । इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया। जौनपुर की रेशमा बानो ने मुख्यमंत्री को पुष्प देकर इस महत्वपूर्ण संवाद आयोजन में स्वागत किया।

इसके साथ ही सीएम नें कहा, कि गलत तरह से दूसरी शादी करने वाले हिंदू पुरुषों को भी दंडित किया जाएगा। ट्रिपल तलाक से पीड़ित महिलाओं के मुकदमे लड़ने की व्यवस्था सरकार द्वारा निशुल्क की जाएगी,  साथ ही पीड़ित महिलाओं के पुनर्वास के लिए 6000 रुपये सालाना अनुदान देने की योजना भी बनेगी| ट्रिपल तलाक पीड़ित महिलाओं को बीमा योजनाओं का लाभ भी दिया जाएगा।

ये भी पढ़े: मोदी सरकार ने पेंशन नियमों में किया बदलाव, अब इन लोगों को मिलेगी इतनी पेंशन

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments