रावलपिंडी के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ सेना का विमान, क्रू मेंबर सहित 17 की मौत

0
303

पाकिस्तान में एक बड़ा विमान हादसा होने की बड़ी खबर सामने आई हैं| जानकारी देते हुए बता दें कि,पाकिस्तान के पूर्वी जिला रावलपिंडी में आज सुबह ही एक सेना का प्रशिक्षण विमान रिहायशी इलाके में गिर गया। इस हादसे में लगभग 17 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। विमान के दो पायलट और दो बच्चे भी इसी मृतकों की लिस्ट में शामिल हैं। बचाव दल के हवाले से स्थानीय मीडिया ने कहा कि, विमान रावलपिंडी शहर के बाहर स्थित जब्बी गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान में आग लग गई थी।

Advertisement

इसे भी पढ़े: Hyundai Kona इलेक्ट्रिक में तेज धमाके के साथ लगी आग, गैराज में खड़ी गाड़ी में हुआ हादसा

इतना बड़ा और भयानक हादसा होने के बाद हड़कंप मच गया। इसके बाद  घटना स्थल पर  पहुंचकर बचाव दल, पुलिस और सुरक्षा बलों ने  बचाव कार्य शुरू किया।इसके बाद सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं घायल हुए कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।  अब इस हादसे के बाद रावलपिंडी शहर और पड़ोस में स्थित राष्ट्रीय राजधानी इस्लामाबाद में सभी अस्पतालों में आपातकाल घोषित किया गया है।

इससे पहले 2016 में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान उत्तरी पाकिस्तान से इस्लामाबाद की ओर जाने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। 2010 में एक निजी विमानन कंपनी एयरब्लू की एयरबस-321 कराची से उड़ान भरने के बाद इस्लामाबाद के पहाड़ी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें सभी 152 लोगों की मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़े: सीसीडी संस्थापक वीजी सिद्धार्थ लापता, जाने से पहले छोड़ गए आखिरी चिट्ठी

Advertisement