अशोक खेमका ने 52वें ट्रांसफर पर किया ट्वीट और बोले – कई बार सहा है, एक बार और सही

0
97

हरियाणा के वरिष्‍ठ आइएएस अधिकारी अशोक खेमका का एक बार फिर से ट्रान्सफर कर दिया गया है। खेल और युवा मामलों के विभाग के प्रधान सचिव अशोक खेमका को अब विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। अभी 15 महीने पहले ही खेल और युवा मामलों के विभाग में खेमका जी की नियुक्ति हुई थी, अपने 27 साल के करियर में खेमका जी का 51 बार ट्रांस्फर हो चुका है, और यह उनका 52वां ट्रांसफर है।

Advertisement

अपने ट्रांसफर पर खेमका जी नें पहली बार सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, उन्होंने एक ट्वीट किया है,  जिसमें उन्होंने लिखा, ‘किसके हितों की रक्षा करूं, तुम्हारा या उनका जिनका आप प्रतिनिधित्व करते हैं? दंभ है, तो क्या मुझे पैरों तले रौंदोगे, शौक से, कई बार सहा है, एक बार और सही’| 1991 बैच के इस आईएएस अधिकारी का ट्वीट उनके रविवार को हुए ट्रांसफर के दो दिन बाद आया है। 

खेमका जी का नाम वर्ष 2012 में चर्चा में आया था, जब उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा की कंपनी और रीयल एस्टेट कंपनी डीएलएफ के बीच हुए जमीन सौदे को रद्द कर दिया था|  ऐसा माना जाता है, कि खेमका जहां भी जाते हैं, भ्रष्टाचारों और घपलो को उजागर करते हैं, जिसके कारण उन्हें अक्सर ट्रांसफर झेलना पड़ता है।

Advertisement