Thursday, April 22, 2021
HomeBreaking Newsदिवाली के बाद भी इन शहरों में बैंक रहेंगे बंद, पहले ही...

दिवाली के बाद भी इन शहरों में बैंक रहेंगे बंद, पहले ही निपटा लें अपना काम

यदि इस फेस्टिव सीजन के दौरान या बाद में आप बैंक से जुड़े कार्य निपटाने के बारें में सोंच रहे है, तो आपको बैंकों की छुट्टियों के बारे में जानकारी जरूर होनी चाहिए। इस बार दिवाली रविवार को पड़ रही है। जिससे देश के कई शहरों में बैंक अतिरिक्त अवकाश ले रहे हैं। यह सोमवार या रविवार को हो सकता है। मुंबई, बेंगलुरु, पुणे, अहमदाबाद और नागपुर जैसे शहरों में बैंकों की अतिरिक्त छुट्टियां रहने वाली हैं।

ये भी पढ़े: ICICI बैंक से आ रही है कस्टमर्स के लिए ‘UPI वॉर्निंग’ हो रहे हैं फ्रॉड – आप ऐसे बच सकते है ये है तरीका  

बता दें, इस सप्ताह शुक्रवार के बाद शनिवार को देश भर में बैंकों की छुट्टी होगी, क्योंकि यह महीने का चौथा शनिवार पड़ रहा है। इसके बाद रविवार वैसे ही बैंकों की छुट्टी का दिन होता है। वहीं, इस दिन देशभर में दिवाली भी मनाई जाएगी। रविवार को दिवाली के बाद सोमवार को नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत देश के कई शहरों में बैंकों की छुट्टी रहेगी। इस दिन मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, लखनऊ, कानपुर, जयपुर सहित और दूसरे अन्य शहरों में बैंक बंद रहेंगे। लखनऊ और कानपुर में बैंक सोमवार और मंगलवार दोनों दिन नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत बंद रहेंगे।

मंगलवार को कई स्थानों पर भाई दूज और चित्रगुप्त पूजा मनाई जाएगी। वहीं, बेंगलुरु सहित बाकी कर्नाटक में सोमवार को खुलने वाले बैंक मंगलवार को बंद रहेंगे। यह छुट्टी बाली प्रतिपदा फेस्टिवल के कारण रहेगी। महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों के कारण इस सप्ताह सोमवार को बैंक बंद रहे थे। वहीं, बीते मंगलवार देश भर में कई बैंक एक दिन की बैंक स्ट्राइक के कारण बंद रहे थे। परिणामस्वरूप कुछ बैंक ऐसे हैं, जो इस सप्ताह सिर्फ 3 दिन ही कार्य करेंगे।

ये भी पढ़े: अब बिना एटीएम कार्ड के भी निकाल सकते हैं पैसा, जानिए क्या है पूरा प्रोसेस    

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments