कुछ सीखे इनसे : ब्रेग्जिट पर मतदान करने के लिए गर्भवती सांसद ने टाल दी डिलिवरी डेट

0
346

यूरोपियन यूनियन से ब्रिटेन के अलग होने के सम्बन्ध में ब्रिटेन की संसद में मतदान होना था । ब्रेक्जिट डील के लिए यह अहम दिन था, इसलिए सांसद ट्यूलिप सिद्दीक नें अपने बच्चे के जन्म की तारीख को आगे बढ़ा दिया। बांग्लादेशी मूल की ब्रिटेन की 36 वर्षीय सांसद ट्यूलिप सिद्दीक सिजेरियन डिलीवरी कराने वाली थीं।

Advertisement

ट्यूलिप सिद्दीक द्वारा प्रसव तिथि को आगे बढ़ाने का मुख्य उद्देश्य हाउस ऑफ कॉमन्स में ब्रेग्जिट समझौते के लिए होने वाले मतदान में वोट डालना था| बांग्लादेशी मूल की ब्रिटेन की 36 वर्षीय लेबर पार्टी की सांसद ट्यूलिप सिद्दीक बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भांजी है, डॉक्टरों ने उन्हें सोमवार या मंगलवार को सिजेरियन प्रसव की सलाह दी थी |

प्रधानमंत्री थेरेसा मे की कंजर्वेटिव पार्टी के एक सूत्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार, ट्यूलिप के सामने यह प्रस्ताव रखा गया था, कि यदि वह वोट नहीं कर पाती हैं, तो कंजर्वेटिव पार्टी का भी एक सांसद वोट नहीं डालेगा, जिससे यह सुनिश्चित हो जाए कि ट्यूलिप की अनुपस्थिति का असर ब्रेक्जिट पर होने वाले मतदान पर नहीं पड़े, परन्तु ट्यूलिप नें इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। ट्यूलिप बांग्लादेश के पहले राष्ट्रपति शेख मुजीबुर रहमान की पोती हैं।

ब्रेग्जिट से निकलने के लिए 29 मार्च की तिथि निर्धारित की गई है, यदि ब्रिटिश संसद में यह प्रस्ताव पारित नहीं होता है, तो ब्रिटेन की यूरोपीय संघ छोड़ने की योजना व्यर्थ हो जाएगी।

Advertisement