लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार दे रही है गरीबो को FREE LPG कनेक्शन

भाजपा सरकार ने होने वाले लोकसभा चुनाव (Loksabha election 2019) में अपनी जीत दर्ज करने के लिए गरीबों को तोहफा देने का प्रबंध कर लिया है | लोकसभा चुनाव होने से पहले सभी गरीब परिवारों को केंद्र सरकार ने मुफ्त एलपीजी कनेक्शन (Free LPG Gas Connection) देने की घोषणा कर दी है। पेट्रोलियम मंत्रालय ने सरकार को प्रस्ताव भेजा था जिसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुहर लगा दी है |

यह फैसला मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया था | अब सभी गरीबों को एलपीजी कनेक्शन फ्री में मुहैया कराया जाएगा | इसके पहले सरकार प्रधानमंत्री उज्जवला योजना लागू की थी जिसमें सरकार ने अब तक सभी गरीब परिवारों को लगभग पांच करोड़ 86 लाख कनेक्शन फ्री में दे चुकी है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मीडिया से बातचीत करने के दौरान बताया है कि इसका लाभ लेने के लिए गरीब परिवार को कुछ दस्तावेज बताने होंगे जैसे – उनके पास पहले से कोई गैस कनेक्शन नहीं है। साथ ही उसे अपना एक पहचान पत्र भी देना होगा।.

प्रधानमंत्री ने सभी गरीब परिवारों को उज्जवला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन देने का फैसला किया है। इस योजना के तहत आठ करोड़ रसोई गैस कनेक्शन मुहैया कराने हैं।