उत्तर प्रदेश सीएम का आदेश, निर्वाचित पंचायत जनप्रतिनिधियों के सहयोग में लगेंगे एमबीए डिग्रीधारक

0
461

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ग्राम पंचायत, नगरीय निकायों, जिला पंचायत और ब्लॉक स्तर पर निर्वाचित प्रतिनिधियों के कार्यों में मदद प्रदान करने के लिए एमबीए डिग्रीधारक की सेवाएं लेने के लिए विचार किया जाए। यह युवा, निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के दैनिक कार्यों में तो मदद करेंगे और अपने प्रोफेशनल कौशल से विकास योजनाओं की रूपरेखा निर्धरित करने और आर्थिक प्रबंधन में भी उपयोगी होंगे।

Advertisement

यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन आज

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इन लोगों को शासन द्वारा विशेष तौर से प्रशिक्षित भी कराया जाए, जिससे शासन की नीतियों / प्राथमिकताओं को समझ सकें। जनप्रतिनिधियों की दूरदर्शिता, शासकीय अधिकारियों का अनुभव और इन लोगों का व्यावसायिक कौशल समन्वित भाव से जब कार्य करेगा तो निश्चित ही जन आकांक्षाएं भी पूर्ण होंगी । यह सरकार के लिए ब्रांड एम्बेसडर कहलायेंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ग्राम पंचायत, नगरीय निकाय, जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत के साथ प्रत्यक्ष तौर से कार्य का अनुभव इन लोगों का कौशल उन्नयन करने वाला भी होगा। इस विषय में ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज तथा नगर विकास विभाग द्वारा विचार-विमर्श करके विस्तृत कार्ययोजना बनायें जायेंगें |

यूपी पंचायत चुनाव 2021

Advertisement