उत्तर प्रदेश : ग्रामीण और शहरी बिजली उपभोक्‍ताओं के लिए जल्‍द लाएगी ओटीएस योजना, जानिए कैसे मिलेगा इस योजना लाभ

0
115

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया है, कि किसानों, व्यापारियों और अन्य छोटे बिजली उपभोक्ताओं के बकाये बिजली बिल की एकमुश्त जमा कराने की कार्ययोजना शीघ्र बनायीं जाए। उन्होंने निर्देश दिए हैं, कि एकमुश्त योजना को पूर्णतः व्यावहारिक बनाया जाए । उन्होंने यह भी कहा है कि बिजली बिल जमा करते समय में ओवरबिलिंग और गलत बिलिंग न होने पाए, तकनीक की सहायता से इसका स्थायी समाधान किया जाए। सीएम योगी बृहस्पतिवार को उच्चस्तरीय बैठक के दौरान प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की जायजा भी लिए ।

Advertisement

उत्तर प्रदेश सीएम का आदेश

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसानों, व्यापारियों तथा अन्य छोटे बिजली उपभोक्ताओं के बकाए बिजली बिल के समाधान हेतु एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) लाने पर लगभग पौने दो करोड़ विद्युत उपभोक्ता लाभ्वान्ति होंगे। एक अनुमान के तहत इनमें से लगभग 50 लाख से ज्यादा लोग ऐसे हैं जिन्होंने कई महीनों से बिजली बिल नहीं जमा किये हैं। कुछ उपभोक्ता तो ऐसे भी हैं जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद अभी तक बिजली का बिल जमा ही नहीं किये है।

60 लाख बिजली उपभोक्ताओं की जमा सिक्योरिटी राशि पर अब ब्याज जल्द दिया जाएगा

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अधिकारियों ने कहा है, कि सरकार के इस आदेश के अनुसार जल्द ही बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने हेतु एकमुश्त समाधान योजना का प्रस्ताव बना कर सरकार को भेज दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा द्वारा पहले से ही उत्तर प्रदेश सरकार से लगातार किसानों, घरेलू शहरी व ग्रामीण तथा व्यापारियों खासकर छोटे दुकानदारों के लिए ओटीएस योजना को लाने की मांग की जा रही थी।

अब योग पर भी नेपाल ने ठोका दावा

Advertisement