यूपी पंचायत चुनाव 2021 : 1 अप्रैल को भाजपा घोषित कर सकती है, पहले व दूसरे चरण के जिला पंचायत प्रत्याशियों की सूची

0
301

यूपी पंचायत चुनाव के पहले और दूसरे चरण की जिला पंचायत सदस्य के लिए प्रत्याशियों की सूची पर अहम बैठक 1 अप्रैल (गुरुवार) को प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर की जाएगी । इस बैठक के पश्चात शुरुआती दोनों चरणों के प्रत्याशियों की सूची जारी करने की उम्मीद है। इस बैठक में भाजपा के सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष अपने क्षेत्र के प्रत्याशियों की सूची के साथ पहुंचेंगे।

Advertisement

UP Panchayat Election 2021:

इस बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, पंचायत चुनाव के प्रदेश प्रभारी विजय बहादुर पाठक के साथ ही प्रदेश के पदाधिकारी और क्षेत्रीय अध्यक्ष उपस्थित होंगे। क्षेत्रीय अध्यक्ष अपने – अपने क्षेत्र की पहले व दूसरे चरण की जिला पंचायत सदस्यों की सीटों के लिए तय प्रत्याशियों की सूची को प्रस्तुत करेंगे। तय प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होने के पश्चात प्रदेश कमेटी इस सूची को जरी कर देगी। अगर किसी सीट पर किसी प्रकार का मतभेद होगा तो उसका समाधान भी किया जाएगा। प्रदेश मुख्यालय पर होने वाली इस बैठक के लिए मंगलवार को क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रत्याशियों की सूची को फाइनल करने में लगे हुए थे।

यूपी पंचायत चुनाव 2021 : नामांकन को लेकर गाइडलाइन जारी

भाजपा पंचायत चुनाव के प्रदेश प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने बताया है, कि आयोग ने चरणबद्ध तरीके से कार्यक्रम को घोषित किया है। जिला पंचायत प्रत्याशियों के चयन प्रक्रिया चल रहा है। पार्टी बेहद मजबूती के साथ पंचायत चुनाव लड़ने जा रही है। हालाँकि पहले चरण हेतु नामांकन प्रक्रिया तीन अप्रैल से और मतदान 15 अप्रैल को है जबकि दूसरे चरण हेतु नामांकन प्रक्रिया सात अप्रैल से और मतदान 19 अप्रैल को है।

1 अप्रैल होगा हवाई सफर महंगा

Advertisement