क्रिप्टोकरंसी फर्म की CEO की हो गई मौत, 1300 करोड़ रुपये हुए पासवर्ड की वजह से लॉक

0
105

कनाडा की क्रिप्टोकरंसी फर्म क्वाड्रिगासीएक्स के सीईओ गेराल्ड कॉटन की भारत दौरे पर मौत होने से लगभग 1300 करोड़ की करंसी लॉक हो गई है । इस करंसी को अनलॉक करने का पासवर्ड सिर्फ कॉटन के पास था। इस पासवर्ड की जानकारी उनकी पत्नी जेनिफर रॉबर्टसन को भी नहीं है। इस करंसी को अनलॉक करनें के लिए बड़े-बड़े सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट्स भी बुलाये गये, परन्तु वह सफल नही हुए | ऐसी स्थिति में कंपनी के पास ग्राहकों का पैसा लौटाने का संकट समाने आ गया है।

Advertisement

प्राप्त जानकारी के अनुसार कॉटन की मौत आंत संबंधी बीमारी से दिसंबर 2018 में हुई थी। पिछले सप्ताह फर्म क्वाड्रिगासीएक्स ने कनाडा कोर्ट में क्रेडिट प्रोटेक्शन की अर्जी दाखिल की, जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया | कंपनी के सोशल मीडिया पेज के माध्यम से बताया गया, कि गेराल्ड की मौत उस दौरान हुई, जब वह भारत की यात्रा पर थे । यह भी बताया गया, कि वह भारत में अनाथ बच्चों के लिए एक अनाथालय खोलने वाले थे।

कॉटन गेराल्ड ने मौत से पहले किसी को भी पासवर्ड नहीं बताया था, और गेराल्ड जिस लैपटॉप से अपना सारा काम करते थे, वह इनक्रिप्टेड है, और उसका पासवर्ड उनकी पत्नी जेनिफर के पास भी नहीं है। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया में कई तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं, और यह भी सवाल उठाए जा रहे हैं, कि कहीं यह पूरा मामला धोखाधड़ी का तो नहीं है। लोग इंटरनेट पर अनेक प्रकार की बाते लिख रहे है|

Advertisement