लखनऊ में DRDO की टीम दो कोविड हॉस्पिटल तैयार करेगी, जानिए पूरी जानकारी

0
199

लखनऊ सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पहल पर डीआरडीओ की टीम लखनऊ में आ गई है। डीआरडीओ की टीम दो जगहों पर 500-600 बेड क्षमता वाले दो COVID अस्पताल बनाएगी। वहीं दिल्ली से वेंटिलेटर भी लखनऊ भेजा जा रहा है। ऐसे स्थिति में डॉक्टरों की विशेष टीम भी बुलाने की तैयारी में है।

Advertisement

UP Board Exams 2021 Postponed: 20 मई तक बोर्ड परीक्षा स्थगित

आपको बता दें कि यूपी में कोरोना वायरस के वजह से स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। लखनऊ के एल-3 अस्पतालों में आईसीयू के बेड फुल हो चुके हैं। राजधानी लखनऊ में सरकारी और निजी एल-3 कोविड अस्पतालों के आईसीयू फुल हो गए हैं। यहां पर रोजाना लगभग 100 से अधिक मरीज भर्ती के लिये आते हैं। लेकिन बेड खाली न होने से निराश होकर वापस चले जा रहे हैं। पीजीआई, केजीएमयू और लोहिया संस्थान में भारी संख्या में आईसीयू बेड होते हुए भी मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे है। लगभग 200 से अधिक गम्भीर मरीज इंतजार में हैं।

पीजीआई, केजीएमयू और लोहिया संस्थान समेत निजी मेदान्ता, चंदन मेयो समेत अन्य कोविड अस्पताल में मरीजों की लंबी लाइन है। शहीद पथ स्थित निजी अस्पताल द्वारा हाउसफुल का बोर्ड लगा दिया गया है। वहीं प्रयागराज में सरकारी के साथ निजी अस्पताल भी फुल हो चुके हैं। ऐसे स्थिति में गंभीर मरीजों को भी वापस लौटाया जा रहा है। मरीजों को बचाने के लिए लोगों को एक से दूसरे अस्पताल के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

UP Panchayat Election 2021:

Advertisement