यूपी पंचायत चुनाव 2021 : दूसरे चरण का प्रचार आज शाम तक,19 अप्रैल को 20 जिलों में होगी वोटिंग

0
374

यूपी पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार शनिवार 17 अप्रैल की शाम छह बजे तक ही किया जायेगा । इसके साथ ही दूसरे चरण के इन 20 जिलों में शराब, बीयर व भांग की लाइसेंसी दुकानें भी बंद रहेगी। यह दुकानें सोमवार 19 अप्रैल को मतदान पूर्ण होने के पश्चात ही खोले जायेंगे|

Advertisement

दूसरे चरण के नामांकन दाखिल 7 और 8 अप्रैल को किये गये थे। नामांकन पत्रों की जांच 9 अप्रैल को हुई थी। 11 अप्रैल को दोपहर तीन बजे तक नामांकन वापसी के पश्चात उसी दिन चुनाव चिन्ह आवंटित किये गये थे।

लखनऊ में DRDO की टीम दो कोविड हॉस्पिटल तैयार करेगी

चुनाव चिन्ह आवंटन के पश्चात इन जनपदों में ग्राम प्रधान, ग्राम, क्षेत्र व जिला पंचायत सदस्य के पदों के लिए प्रत्याशी ने 11 अप्रैल से अपने चुनाव चिन्ह के साथ प्रचार का आरंभ किया था। जबकि कोरोना वायरस के डर, कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन और धारा 144 लागू होने के कारण से प्रत्याशी, उनके समर्थकों और कार्यकर्ताओं में पहले जैसा जोश इस बार नही दिखा था। चुनावी सभाएं, रैलियां भी नहीं हो पायी। जनसम्पर्क ज्यादातर ही होता रहा।

UP Panchayat Election 2021:

जिस जनपदों में सोमवार 19 अप्रैल को मतदान करवाया जाना है, वह हैं-मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतमबुद्धनगर,बिजनौर, अमरोहा, बदायूं, एटा, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सुल्तानपुर, गोण्डा, महाराजगंज, वाराणसी, आजमगढ़। आप को बताते चलें कि दूसरे चरण के इन जनपदों में 3 जिला पंचायत सदस्य, 560 ग्राम पंचायत सदस्य, 62 ग्राम प्रधान और 69560 ग्राम पंचायत सदस्य निर्विरोध चुने गएँ हैं।

UP Board Exams 2021 Postponed:

Advertisement