Home Breaking News उन्नाव के दही चौकी HP Gas प्लांट में लगी भीषण आग, कानपुर-लखनऊ...

उन्नाव के दही चौकी HP Gas प्लांट में लगी भीषण आग, कानपुर-लखनऊ हाइवे किया गया जाम

0
1038

उन्नाव के दहीचौकी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम के गैस रीफिलिंग प्लांट में आज लगभग 11 बजे भीषण आग लग गयी, जिससे रीफिलिंग प्लांट के साथ ही आसपास के क्षेत्र में खलबली मच गई| प्रशासन नें बचाव के लिए लगभग दो किलोमीटर के एरिया को सील कर दिया गया है, साथ ही लखनऊ-कानपुर हाइवे पर यातायात को भी रोक दिया गया है।

ये भी पढ़े: उन्नाव दही चौकी स्थित HP Gas Plant में कैसे लगी आग – जानिए क्या रही वजह

बता दें, दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार को करीब 11 बजे हिंदुस्तान फिलिंग गैस प्लांट सेंटर में अचानक आग लग गई। एचपी गैस प्लांट में आग लगने की सूचना आते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। डीएम देवेंद्र कुमार पाण्डेय व एसपी समेत प्रशासन व अग्निशमन की दमकल मौके पर पहुंच गई है। प्रशासन ने आसपास की फैक्ट्रियों और गांवों को खाली करने में पुलिस और प्रशासन जुट गया।

दहीचौकी और आसपास स्थित गांव तथा फैक्ट्रियों को अब तक खाली कराया जा चुका है। लखनऊ कानपुर हाइवे बंद कर दिया गया है, इसके साथ ही उन्नाव शहर से वाहन आगे नहीं बढऩे दिए जा रहे हैं।

दो किमी दूर से भी गैस प्लांट में धुआं के गोले उठते दिखाई दे रहे हैं।

अभी तक दो टैंक फटने की सूचना प्राप्त हुई है, सबसे बड़ा टैंक अभी तक सुरक्षित बताया जा रहा है। यह वह फटा तो स्थिति भयावह हो जाएगी।

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुछ कर्मचारी आग से झुलसे है, जिन्हें प्लांट से निकाल दमकल जवान जिला अस्पताल भिजवा रहे हैं।

दहीचौकी क्षेत्र में स्थित केंद्रीय विद्यालय भी बंद करा दिया गया है। आग की गंभीरता को देखते हुए कानपुर और लखनऊ से भी दमकल बुलाई गई हैं।  

ये भी पढ़े:वाहन का चालान होने पर अपनाए यह रास्‍ता, जुर्माना हो जाएगा माफ  

Malcare WordPress Security