ICC ODI Rankings : वनडे रैंकिंग में भारत निकला इंग्लैंड से आगे नंबर 1 बना भारत

0
50

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम अब आईसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर वन टीम बन गई है। आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में टीम इंडिया 123 अंकों के साथ वनडे की नंबर वन टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया के हाथों मंगलवार को मिली हार से मेज़बान इंग्लैंड को नुक़सान हुआ है ,और वो 121 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई है। इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम शनिवार को इंग्लैंड से मैच खेलेगी |

Advertisement

ये भी पढ़े: India vs West Indies Records | इंग्लैंड में वेस्टइंडीज के खिलाफ 36 साल से नहीं हारी टीम इंडिया

आईसीसी रैंकिंग में भारत के 123 अंक हैं, जबकि इंग्लैंड 122 अंकों के साथ नंबर 2 पर है। इसके बाद 114 अंकों के साथ न्यू जीलैंड नंबर 3 पर और इस वर्ल्ड कप में अपना खिताब बचाने उतरी और सेमीफाइनल में सबसे पहले अपनी जगह पक्की कर चुकी ऑस्ट्रेलिया 112 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है।

30 जून को भारत और इंग्लैंड बर्मिंघम में खेलने वाले हैं। इस मैच से यह बात स्पष्ट हो जाएगी, कि वनडे रैंकिंग में कौन-सी टीम टॉप पर रहेगी। यदि भारतीय टीम, वेस्टइंडीज़ को हराने के बाद इंग्लैंड को भी हरा देती है, तो वो 124 अंक पर पहुँच जाएगी, जबकि इंग्लैंड की टीम 121 अंक पर रहेगी। वहीं, दूसरी तरफ़, अगर इंग्लैंड की टीम जीत जाती है, तो वह 123 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर वापस आ जाएगी और भारतीय टीम उससे एक क़दम पिछड़कर दूसरे पायदान पर आ जाएगी।

ये भी पढ़े:  ICC Cricket World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से इंग्लैंड की हार के बाद पीटरसन ने मॉर्गन को बताया कमजोर कप्तान  

Advertisement