ICC WC 2019: तारीखों की हुई घोषणा अब 15 अप्रैल को होगा टीम इंडिया का एलान

आईसीसी विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन 15 अप्रैल को मुंबई में की जाएगी । इस दौरान भारतीय सिलेक्शन कमिटी की नजर इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी होगी। विश्व कप में भारत अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। आइपीएल तथा हाल ही में हुई सीरीज के आधार पर खिलाड़ियों का चयन सिलेक्शन कमेटी द्वारा किया जायेगा|

 ये भी पढ़े: आईपीएल 2019 के ये 8 ख़िलाड़ी हैं रेस में मिल सकता है इनको वर्ल्ड कप का टिकट

30 मई से विश्व कप की शुरूआत होगी और यह 14 जुलाई तक चलेगा। टूर्नामेंट के लिए टीम घोषित करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल है, परन्तु बीसीसीआई ने टीम की घोषणा 20 अप्रैल या उससे पहले करने का निर्णय लिया है। भारत की कोर टीम लगभग तय है।

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, एम एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों की टीम में स्थान लगभग तय है, जबकि चौथे तेज गेंदबाज और नंबर 4 के लिए उपयुक्त बल्लेबाज की तलाश अभी भी टीम को है।

टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा पहले ही कह चुके हैं, कि टीम का सिलेक्शन इंग्लैंड की कंडीशन्स को देखते हुए किया जाएगा। इसके अतिरिक्त टीम के चयन को लेकर कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री की राय अहम होगी।

वर्ल्ड कप के लिए अनुमानित टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू/के एल राहुल, एम एस धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, केदार जाधव, विजय शंकर।

ये भी पढ़े:ऋषभ पंत को राशिद खान ने किया परेशान, मैदान में ही कर दी गुदगुदी, देखें मजेदार वायरल वीडियो