पाकिस्‍तानियों को लेकर लाहौर जाने वाली बस सेवा को भारत ने किया बंद

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया है| इसके बाद ही पाकिस्तान द्वारा लाहौर- दिल्ली बस सेवा भी बंद  करने की घोषणा कर दी गई है| वहीं अब दिल्ली परिवहन निगम ने भारत सरकार के निर्देश पर पाकिस्‍तानियों को लेकर लाहौर जाने वाली बस सेवा को बंद कर दिया है| सरकार ने सोमवार 12 अगस्त को इसके लिए आधिकारिक घोषणा कर दी है। बता दें कि,  सदा-ए-सरहद के नाम से यह सेवा 1999 में शुरू की गई थी। 

इसे भी पढ़े: Jammu & Kashmir: सड़कों पर निकले अजीत डोभाल, इन इलाकों का किया दौरा

शनिवार 10 अगस्त को पाकिस्तान टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (पीटीडीसी) के एक अधिकारी ने फोन पर डीटीसी अधिकारियों से बात की थी और उन्हें दिल्ली-लाहौर बस सेवा को बंद करने की मौखिक जानकारी दी थी। इसके बाद शनिवार को ही पीटीडीसी ने लिखित आदेश भी दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के पास भी भेजा था। जिसे डीटीसी अधिकारियों ने विदेश मंत्रालय को भेज दिया था।

इस पर केंद्र सरकार ने भी सोमवार 12 अगस्त को बस सेवा बंद करने का ऐलान कर दिया|  वहीं जानकारी देते हुए बता दें कि,  शुक्रवार 9 अगस्त को डीटीसी की बस 26 यात्रियों को लेकर पाकिस्तान पहुंची थी, इसके बाद वह  शनिवार 10 अगस्त को वहां से तीन यात्रियों को लेकर वापस लौटी हैं| इसके अलावा पीटीडीसी की एक बस अंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल से  2 यात्रियों को लेकर शनिवार सुबह लाहौर के लिए रवाना हुई थी।

इसे भी पढ़े: पाकिस्‍तानियों को लेकर लाहौर जाने वाली बस सेवा को भारत ने किया बंद