T20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, टीम में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

0
635

बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 और वनडे सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है। वहीं रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 श्रृंखला से आराम दिया गया है।

Advertisement

ये भी पढ़े: क्रिकेट मैच रद्द होने पर टिकट का कैसे पैसा होता है रिफंड – जानिए 

शिखर धवन की टी20 और वनडे दोनों टीमों में वापसी हुई है।भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तीन महीने बाद वापसी हुई है, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज/ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

बता दें, कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी से होगी और पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच इंदौर में 7 जनवरी को, और तीसरा टी20 मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा। 14 जनवरी  को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत होगी और पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में, जबकि तीसरा वनडे मैच 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

श्रीलंका के खिलाफ T20 टीम

विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत(विकेटकीपर), मनीष पांडे, शिवम दुबे, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी।  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज के लिए टीम

विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत(विकेटकीपर), मनीष पांडे, केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा,कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और मोहम्मद शमी।

ये भी पढ़े: BCCI सिलेक्टर्स पर इस भारतीय क्रिकेटर ने उठाए सवाल, जानिए क्या है मामला  

Advertisement