जम्मू-कश्मीर में हालात हुए सामान्य, फोन के साथ 2जी इंटरनेट सर्विस को भी किया गया बहाल

0
430

जम्मू-कश्मीर में अब धीरे-धीरे हालात सामान्य होने लगे हैं। जम्मू में 4 अगस्त से बंद पड़ी इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है, परन्तु जम्मू में उपभोक्ता सिर्फ 2जी सेवा का लाभ ही उठा पाएंगे| अब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है, कि जम्मू-कश्मीर के हालात जल्द ही सामान्य हो जाएंगे। जम्मू में इंटरनेट सेवा बहाल करने के बाद अब आज ही प्रशासन घाटी में लैंडलाइन फोन सेवा को फिर से शुरू करने जा रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़े: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सैन्य तैयारियों का लिया जायजा, कहा – ‘परमाणु हथियारों से जुड़ी नीति बदल भी सकती है’

बता दें, कि शुक्रवार को ही राज्‍य के मुख्‍य सचिव बीवीआर सुब्रमण्‍यम ने जम्‍मू-कश्‍मीर के ताजा हालात के बारे में बताते हुए कहा था, कि फिलहाल सिर्फ 5 जिलों में कुछ हद तक प्रतिबंध लागू है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में शांति बनाए रखने के लिए लोगों के एक जगह एकत्र होने, टेलिकॉम सेवाएं बंद करने, स्‍कूल कॉलेज बंद करने जैसे कदम उठाए गए थे, लेकिन अब इसमें चरण बद्ध तरीके से ढील दी जा रही है। 

उन्‍होंने कहा कि कई नेताओं की नजरबंदी को लेकर भी स्थिति की समीक्षा की जाएगी और उसके बाद कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति को देखने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में सुब्रमण्‍यम ने कहा कि राज्‍य के स्‍कूलों को सोमवार से एक एक करके दोबारा खोला जा रहा है। साथ ही राज्‍य में यात्री परिवहन को भी सुचारू बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा राज्‍य में सरकारी कार्यालयों में आज से कामकाज सामान्‍य हो गया है।

ये भी पढ़े: धारा 370 पर बौखलाए पाकिस्तान ने उठाया ये कदम, शैंपू से लेकर साबुन तक अनेको विज्ञापनों पर लगा दी रोक

Advertisement