Karnataka PUC II Results 2019: 61.73% पास, रिजल्ट हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से देखें

Karnataka PUC 2nd Year Results 2019 Date: कर्नाटक सेकंडरी एजुकेशन एग्जामिनेशन आज प्री यूनिवर्सिटी एग्जाम (Pre-University Exams) का रिजल्ट जारी करने जा रहा है। इस बार साल 209 में लगभग 8.40 लाख स्टूडेंट्स ने SSLC एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। अगर हम बात पासिंग मार्क्स की करें तो पास होने के लिए 600 नंबर में से कुल 210 नंबर लाने जरूरी होंगे।

जिन स्टूडेंट्स ने इसके लिए अप्लाई कर रखा है, वह अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट kseeb.kar.nic.in और karresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं। एजुकेशन डायरेक्टर सी शिखा द्वारा बताया गया है कि PUC II results 15 अप्रैल को सुबह 11 बजे जारी किए जाएंगे। जिन स्टूडेंट्स ने इसके एग्जाम दिए थे वह अपना रिजल्ट बोर्ड kseeb.kar.nic.in और karresults.nic.in पर चेक कर पाएंगे।

डायरेक्ट लिंक से चेक करे रिजल्ट => यहां क्लिक करे

ये भी पढ़े: SSC MTS 2019|10 हज़ार पदों पर भर्ती विज्ञापन, ऑनलाइन फॉर्म 22 अप्रैल से

Pre-University के लिए एग्जाम को मार्च 2019 में आयोजित कराया गया था। अगर आप अपना रिजल्ट चेक करना चाहता हैं तो आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जहाँ पर एक आपको रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगा। रिजल्ट घोषित होने के बाद रिजल्ट का लिंक एक्टिवेट हो जाएगा।

पीयूसी एग्जाम क्लियर करने के लिए कैंडिडेट्स को 35 परसेंट मार्क्स लाने होंगे। स्टूडेंटस् को एग्जाम पास करने के लिए लेंगुएज पेपर में 70 नंबर लाने होंगे। वहीं 30-30 नंबर हर सब्जेक्ट में लाने होंगे। मतलब 600 नंबर में से कुल 210 नंबर जरूर लाने होंगे।

ये भी पढ़े: SBI Bank PO Recruitment 2019: स्‍टेट बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर 2000 बम्पर भर्तियां

आपको बता दें की इस साल लगभग 8.40 लाख स्टूडेंट्स ने SSLC एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। वहीं 6.73 लाख स्टूडेंट्स ने PU Second year के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। अगर हम बात करें लास्ट इयर की तो पिछले साल PU Second year के एग्जाम का रिजल्ट 30 अप्रैल को जारी किया गया था और SSLC का रिजल्ट 7 मई को आया था।