मद्रास हाई कोर्ट द्वारा टिकटॉक से बैन हटाया गया, अब आप आराम से कर सकेंगे डाउनलोड

0
410

आप सब लोग इस पॉप्युलर विडियो ऐप TikTok को तो जानते ही होंगे, तो इसके बारे में ताजा खबर यह है कि मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच के आदेश के बाद बुधवार को इस ऐप से प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया गया है।

Advertisement

आपको बताते चले कि कुछ दिन पहले ही मद्रास हाई कोर्ट के टिकटॉक पर लगे बैन के फैसले के तुरंत बाद से ही इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर दोनों से हटा लिया गया था, लेकिन अब जबकि मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच के आदेश के बाद यह एक बार फिर से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

पिछले दिनों मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने यह कहते हुए टिकटॉक पर अंतरिम रोक लगाने का फैसला किया था कि इस ऐप के द्वारा गलत और अश्लील कॉन्टेंट दिखाया जा रहा है, जो बच्चों के लिए हानिकारक है। आपको बता दें कि कोर्ट का यह आदेश तमिलनाडु के सूचना और प्रसारण मंत्री एम मणिकंदन के बयान के बाद आया था।

मणिकंदन द्वारा यह भी कहा गया था कि प्रदेश सरकार टिकटॉक पर बैन के लिए केंद्र सरकार से बात करेगी। याचिका पर सुनवाई करने के बाद जस्टिस किरूबाकरण और जस्टिस एस एस सुंदर की बेंच ने इस ऐप पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था।

हाई कोर्ट के ऑर्डर को TikTok की ओनर ByteDance ने चैलंज करते हुए, सुप्रीम कोर्ट में कहा कि इस ऐप के द्वारा यूजर्स स्पेशल इफेक्ट के जरिए शॉर्ट विडियो बनाते हैं तथा शेयर करते हैं। कंपनी ने साथ यह भी कहा कि अगर इस ऐप पर बैन लगता है तो इसे भारत की जनता के बोलने की आजादी पर रोक लगाना माना जाएगा।टिकटॉक एक सोशल विडियो ऐप है जिसे पेइचिंग की ByteDance Co. ने लॉन्च किया था। 

Advertisement