महबूबा मुफ्ती ने टीम इंडिया को लेकर कही ये बात,भगवा जर्सी को बताया भारत की हार का जिम्मेदार

रविवार 30 जून को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के 38वें मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हरा दिया है| इस में मैच में भारत की पहली बार हार के बाद सियासत शुरू हो गई है। एक तरफ सोशल मीडिया पर लोग धोनी और केदार जाधव की धीमी बल्लेबाजी को हार के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, वहीं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हार के लिए भारतीय टीम की जर्सी को ही जिम्मेदार ठहराया है ।

ये भी पढ़े: ICC World cup 2019: क्रिकेट मैच रद्द होने पर टिकट का कैसे पैसा होता है रिफंड – जानिए

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का मानना है, कि भारतीय टीम को हार का मुंह इसलिए देखना पड़ा, क्योंकि वह  मैदान में भगवा जर्सी पहन कर उतरी थी। भारत की हार के बाद मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा, ‘ आप मुझे अंधविश्वासी कह सकते हैं, लेकिन इस जर्सी ने ही वर्ल्‍ड कप में भारत की जीत के सिलसिले को रोक दिया है।’

वहीं नैशनल कॉन्फ्रेंस लीडर तथा पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने भी भारतीय टीम की हार पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘पाकिस्तान और इंग्लैंड की जगह अगर हमारा सेमीफाइनल का टिकट दांव पर लगा होता, तब भी क्या टीम इंडिया ऐसे ही बल्लेबाजी करती?’ बता दें, विश्व कप के पिछले सात मैचों में भारत की यह पहली हार है। हालांकि स्कोर बोर्ड पर टीम अभी भी दूसरे नंबर पर मौजूद है। भारतीय टीम अभी बांग्लादेश और श्रीलंका से खेलेगी।

ये भी पढ़े:  ICC Cricket World Cup Point Table 2019: वर्ल्ड कप का पॉइंट्स टेबल देखिए और जानिए कौन कहाँ पर है